Bareilly: रिछा में राइस मिल के तीनों लाइसेंस निलंबित करने पर हंगामा, जांच बैठाई

Bareilly: रिछा में राइस मिल के तीनों लाइसेंस निलंबित करने पर हंगामा, जांच बैठाई

बरेली, अमृत विचार: विकास भवन के सभागार में बुधवार शाम जिला उद्योग बंधु की बैठक में सुप्रीम एग्रो राइस इंडस्ट्रीज रिछा में छापा मारकर चंद घंटे में तीनों लाइसेंस निलंबित करने का मुद्दा छाया रहा। राइस मिल मालिक आरिफ ने कृषि उत्पादन मंडी के अफसरों पर उत्पीड़न करने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। उन्होंने कहा कि कृषि उत्पादन मंडी बहेड़ी की टीम ने 18 अक्टूबर दोपहर 2:40 बजे अचानक मिल में छापा मारा। यह कार्रवाई जिलाधिकारी और मंडलायुक्त से अनुमति बिना लिए गई थी जबकि इंडस्ट्री का निरीक्षण करने से पहले दोनों अधिकारियों की अनुमति जरूरी होती है।

उन्होंने चंद घंटे में थोक व्यापारी, आढ़ती और राइस मिल के लाइसेंस निलंबित करने की कार्रवाई को उत्पीड़न बताया। बैठक की अध्यक्षता कर रहे मुख्य विकास अधिकारी जग प्रवेश ने उपायुक्त उद्योग को प्रकरण की जांच करने के लिए कमेटी गठित करने के निर्देश दिए और जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। हालांकि राइस मिल का लाइसेंस मंडी सचिव नरेंद्र कुमार गंगवार और सभापति/एसडीएम बहेड़ी रत्निका श्रीवास्तव के हस्ताक्षर से निलंबित किया गया है।

बैठक में उपायुक्त उद्योग ने बताया कि डेरी क्राफ्ट इंडिया लिमिटेड को मेगा फूड पार्क में भूखंड आवंटित है। भूखंड से नदी तक दूरी 30 मीटर है, जो अत्यंत चिंताजनक है। सहायक अभियंता बाढ़ खंड ने बताया कि प्लाट ए-2 के पास कटान रोकने के लिए कटाव निरोधक कार्य शुरू करा दिया है। जिसमें 12 नग ईसी बैग कटर का निर्माण कराया जा रहा है। 

क्षेत्रीय प्रबंधक यूपीसीडा के प्रतिनिधि ने बताया कि बांध बनाने के लिए उत्तराखंड में पड़ रही भूमि के संबंध में मुड़िया मुकर्रमपुर के संक्रमणीय भूमिधर किसानों से सहमति के बाद (दो किसानों को छोड़कर) ग्राम सतसुईया, तहसील किच्छा के किसानों से सहमति पत्र पर हस्ताक्षर की कार्रवाई की जा रही है। बैठक में उद्यमी राजेश गुप्ता, अभिनव अग्रवाल, मयूर धीरवानी, तनुज भसीन, पवन अरोड़ा समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

भोजीपुरा औद्योगिक आस्थान की जल निकासी की समस्या होगी दूर
औद्योगिक क्षेत्र परसाखेड़ा में सड़कों के चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण के मामले में अधिशासी अभियंता नगर निगम ने बताया कि रोड नंबर 9 एवं 10 पर मलबा डलवाकर रोलर से समतल कराया है। रोड नंबर 13 पर जीएसबी डाल दी गयी है। एक सप्ताह में काम पूरा हो जाएगा।

ग्राम पीपलसाना चौधरी में औद्योगिक क्षेत्र भोजीपुरा के पानी की निकासी की समस्या के समाधान के संबंध में उपायुक्त उद्योग ने बताया कि जल निगम ने 29.55 लाख रुपये का एस्टीमेट तैयार कर उपलब्ध कराया था। मुख्य विकास अधिकारी के स्तर से मुख्यालय भेजा है। अगले माह तक स्वीकृति मिलने की उम्मीद है।

साढ़े 12 किलोमीटर में लगाई लाइटों का विवरण तलब किया
रिछा रोड पर स्ट्रीट लाइट लगाने के संबंध में पीएनसी के प्रतिनिधि ने बताया कि यह क्षेत्र स्ट्रीट लाइटें लगाने को निर्धारित क्षेत्रों की सूची में शामिल नहीं है। देवरनिया आबादी (निर्मित क्षेत्र) भी सूची में शामिल नहीं है। देवरनियां क्षेत्र की नगर पंचायत ने प्राधिकरण से अनुमति प्राप्त कर अपने स्वयं के खर्च पर स्ट्रीट लाइटें लगवाई हैं। देवरनियां नगर पंचायत की ओर से इन स्ट्रीट लाइटों का संचालन और रखरखाव किया जा रहा है। सीडीओ ने निर्देश दिये कि महाप्रबंधक पीएनसी कार्य योजना में शामिल साढ़े 12 किमी पर लगाई गईं स्ट्रीट लाइटों का विवरण उपलब्ध करायें।

नाला निर्माण का कार्य तेजी से कराया जा रहा
परसाखेड़ा औद्योगिक क्षेत्र रोड नंबर 3 पर जल निकासी संबंधी समस्या के संबंध में अपर नगर आयुक्त ने बताया कि रोड नंबर 3 पर नाला निर्माण कार्य 35 मीटर में पूरा करा दिया है। वर्तमान में कार्य प्रगति पर है। औद्योगिक क्षेत्र परसाखेडा में हाईमास्ट लाइटों में कनेक्शन कराने के मामले में यूपीसीडा के प्रतिनिधि ने बताया कि लगाए गईं 13 हाईमास्ट लाइटें जल रही हैं। उद्यमियों ने बताया कि विद्युत विभाग ने कनेक्शन यह कहते हुए काटा है कि इनके बिल का भुगतान नगर निगम करेगा। सीडीओ ने निर्देश दिये कि नगर निगम पूर्ण रूप से परसाखेड़ा हैंडओवर करते हुए विद्युत कनेक्शन कराए जाएं।

यह भी पढ़ें- बरेली से पाकिस्तान जाने वालों की निगरानी क्यों कर रहा है स्वास्थ्य विभाग ? 

ताजा समाचार

Bihar By-Elections 2024: केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी की बहू दीपा मांझी ने हम पार्टी से नामांकन पर्चा भरा
Kanpur: काकादेव थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर की हार्ट अटैक से मौत; जिम से घर आने के बाद हुआ हादसा, परिजनों में कोहराम
पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तट के करीब पहुंचा चक्रवाती तूफान ‘दाना’, कई हिस्सों में हुई बारिश
फूलपुर उपचुनाव: सपा के खिलाफ खड़े होंगे भाजपा ने पूर्व सांसद केशरी देवी के बेटे दीपक पटेल, सपा और बीजेपी का जमकर मुकाबला
नोएडा में प्रॉपर्टी डीलर की हत्या के मामले में दो लोग गिरफ्तार, फॉर्च्यूनर कार में जलाकर हुई थी हत्या
INDW vs NZW : भारतीय महिला टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी का किया फैसला, इन दो खिलाड़ियों ने किया पदार्पण