मथुरा: श्री कृष्ण जन्मभूमि विवाद में मुस्लिम पक्ष को लगा झटका

रिकॉल प्रार्थना पत्र का निस्तारण करते हुए हाईकोर्ट ने सुनाया फैसला

मथुरा: श्री कृष्ण जन्मभूमि विवाद में मुस्लिम पक्ष को लगा झटका

मथुरा, अमृत विचार। श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह विवाद में बुधवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट से मुस्लिम पक्ष को झटका लगा है। जस्टिस मयंक कुमार जैन की सिंगल बेंच ने अपना फैसला सुना दिया। मुस्लिम पक्ष की रीकॉल अर्जी खारिज कर दी है। साथ ही अगली सुनवाई की तारीख छह नवंबर निर्धारित की है।

श्री कृष्ण जन्म भूमि मुक्ति न्यास के अध्यक्ष और श्री कृष्ण जन्मभूमि विवाद के वादी महेंद्र प्रताप सिंह एडवोकेट ने बताया कि हाईकोर्ट में 11 जनवरी 2024 के आदेश को चुनौती देते हुए मुस्लिम पक्ष ने रीकॉल अर्जी दायर की थी। ये पंद्रह याचिकाओं को लेकर रिकॉल अर्जी दाखिल की गई थी। 16 अक्टूबर को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दोनों पक्षों को सुना और उसके बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था और बुधवार को अपना फैसला सुना दिया। श्री कृष्ण जन्मभूमि विवाद के पक्षकार एवं श्रीकृष्ण जन्मभूमि मुक्ति न्यास के राष्ट्रीय अध्यक्ष महेंद्र प्रताप सिंह एडवोकेट ने बताया, न्यायमूर्ति मयंक कुमार जैन की पीठ के समक्ष मंदिर और मस्जिद पक्ष की तरफ से बहस की गई थी। मुस्लिम पक्ष ने आर्डर सात रूल 11 के तहत दिए गए प्रार्थना को खारिज कर स्वामित्व से जुड़े 15 सिविल वादों को एक साथ सुने जाने के कोर्ट के निर्णय खिलाफ रीकॉल प्रार्थना पत्र दाखिल किया था। मंदिर पक्ष की तरफ से कहा गया कि रीकॉल प्रार्थना पत्र मामले को उलझाए रखने के लिए है। रीकॉल प्रार्थना पत्र किसी आदेश को वापस लेने के लिए दी जाती है। अदालत रीकॉल प्रार्थना पत्र निस्तारण करने के बाद सिविल वादों को लेकर वाद बिंदु तय करेगी। मंदिर पक्ष ने वाद बिंदु दे दिए हैं। अब इलाहाबाद हाईकोर्ट इसे खारिज कर दिया है। अगली सुनवाई छह नवंबर को होगी।

ये भी पढ़ें - मुस्लिम पक्ष को लगा झटका: कृष्ण जन्मभूमि मामले में आदेश वापस लेने की अर्जी हाईकोर्ट में खारिज

ताजा समाचार

Gautam Gambhir: गौतम गंभीर ने किया केएल राहुल का बचाव, कहा- मैं पूरे विश्‍वास से कह सकता हूं कि...
पूर्व CM मायावती की तस्वीर लगाकर आपत्तिजनक वीडियो बनाने वाले का जानें क्या हुआ
Kanpur: बैड टच मामला: निलंबित दरोगा की पत्नी बोली- 'मेरा पति स्वभाव से चरित्रहीन व्यक्ति है', पुलिस आयुक्त से लगाई न्याय की गुहार
Russian girl: रशियन लड़कियों को पसंद हैं यह खास चीजें, लेकिन देते समय रखें इन बातों का ख्याल, नहीं तो...
Kanpur: पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार की यूपीसीए में वापसी; सीनियर चयन समिति का चेयरमैन बनाया गया
बरेली: लड़की के परिजनों ने दी जान से मारने की धमकी