हल्द्वानी: दलित से किया जमीन का सौदा, जात पता लगी तो तोड़ दिया सौदा

हल्द्वानी: दलित से किया जमीन का सौदा, जात पता लगी तो तोड़ दिया सौदा

हल्द्वानी, अमृत विचार। नगर निगम से सेवानिवृत्ति के बाद मिली रकम से दलित समाज के व्यक्ति ने एक जमीन का सौदा किया। इसके लिए उसने हजारों रुपये बतौर बयाना दिया, लेकिन जब जमीन को बेचने वाले को पता लगा कि जमीन खरीदने वाला दलित समाज से है तो उसने सौदा तोड़ दिया। जिसके बाद दलित समाज के लोग कोतवाली पहुंच गए। हंगामा किया और पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। 
 

गांधीनगर वार्ड 27 निवासी सुरेश कुमार वाल्मीकि ने बताया कि वह नगर निगम से सुपरवाइजर के पद से सेवानिवृत्त हैं। उन्होंने डहरिया में एक जमीन देखी, जो सामान्य जाति के व्यक्ति की थी। पसंद आने पर जमीन का सौदा 30 लाख में तय कर लिया। पांच दिन पहले उन्होंने बयाने के तौर पर 50 हजार रुपये भी दे दिए। कुछ दिन पहले वह जमीन पर गए थे और वहां उन्हें एक परिचित देख लिया था।

इसके बाद वह घर पहुंचे तो उनके पास जमीन मालिक का फोन आ गया। सुरेश का आरोप है कि फोन पर जमीन मालिक ने यह कहते हुए सौदा रद्द कर दिया कि वह दलित समाज से है। जिसके बाद लोग कोतवाली पहुंच गए और कोतवाल का घेराव कर लिया। कोतवाल को जमीन मालिक के खिलाफ तहरीर सौंपते हुए सुरेश ने उन्हें जमीन दिलाने की मांग की है। कोतवाल राजेश कुमार यादव ने बताया कि मामले में दूसरे पक्ष को बातचीत के लिए बुलाया गया है। जांच की जा रही है। जो भी तथ्य सामने आएंगे उनके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें - रामनगर: नकली मिठाई बना रहे पांच कारखानों पर मुकदमा

ताजा समाचार

BREAKING कानपुर में चकेरी एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की मिली धमकी: ई-मेल के माध्यम से आया संदेश
अयोध्या: अब विद्युत उपभोक्ताओं का हथियार बनेगा 1912 का ओटीपी
Threat: लॉरेंस का अगला टारगेट राहुल गांधी और ओवैसी! Facebook पर दी जान से मारने की धमकी
ओडिशा: ‘दाना’ की चेतावनी ने गंजम वासियों के जहन में चक्रवात ‘फैलिन’ की खौफ़नाक यादें कीं ताजा  
कुंदरकी विधानसभा उप चुनाव : बसपा प्रत्याशी रफतउल्ला ने कराया नामांकन, भाजपा-सपा ने अभी तक घोषित नहीं किए कैंडिडेट
Kanpur: भाजपा ने मुस्लिम मतों के लिए छेड़ा अभियान, सीसामऊ सीट प्रभारी एमएलसी मानवेंद्र सिंह ने आवास में बनाया मिनी वार रूम