पुलिस स्मृति दिवस आज: CM योगी ने शहीद पुल‍िसकर्मि‍यों को दी श्रद्धांजलि... देखें वीडियो

पुलिस स्मृति दिवस आज: CM योगी ने शहीद पुल‍िसकर्मि‍यों को दी श्रद्धांजलि...  देखें वीडियो

लखनऊ। रिजर्व पुलिस लाइन्स में सोमवार को पुलिस स्मृति दिवस पर परेड और शहीद जवानों के परिजनों को सम्मानित करने का कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी ने शहीद पुल‍िसकर्मि‍यों को श्रद्धांजलि दी और परेड की सलामी ली।

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, "जिन्होंने समाज और राष्ट्र की सेवा के लिए प्राणों का बलिदान देकर अप्रतिम कर्तव्य परायणता का परिचय दिया है, मैं इस अवसर पर सभी शहीद पुलिसजन को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। हमारे जांबाज पुलिस कार्मिकों का यह सर्वोच्च बलिदान हमें निरंतर कर्तव्य पथ पर पूर्ण निष्ठा और दायित्व बोध के साथ आगे बढ़ते रहने की प्रेरणा देता रहेगा।"

cats

इससे पहले सीएम योगी ने सोशल मीडिया मंच एक्स ट्वीट करते हुए लिखा, ''देश में सुरक्षा, शांति और कानून-व्यवस्था बनाए रखने हेतु प्रतिबद्ध पुलिस बलों का समर्पण और साहस सराहनीय है। 'पुलिस स्मृति दिवस' पर उन सभी वीर पुलिस कार्मिकों को श्रद्धांजलि, जिन्होंने कर्तव्य पालन करते हुए अपना सर्वोच्च बलिदान दियाटट।

यह भी पढ़ें:-पुलिस स्मृति दिवस आज: शहीद सिपाहियों के परिजनों को सम्मानित करेंगे CM योगी, पुल‍िसकर्मि‍यों के ल‍िए कर सकते हैं ये बड़ी घोषणा

रिजर्व पुलिस लाइन्स में सोमवार को पुलिस स्मृति दिवस पर परेड और शहीद जवानों के परिजनों को सम्मानित करने का कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। समारोह में होने वाले परेड की सलामी लेने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश में शहीद हुए दो जवानों फतेहगढ़ के सिपाही रोहित कुमार और कन्नौज के सिपाही सचिन राठी को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। दोनों के परिवार को मुख्यमंत्री सम्मानित भी करेंगे। इतना ही नहीं कयास लगाए जा रहे हैं कि, सीएम योगी पुलिसकर्मियों का वर्दी भत्ता बढ़ाने, मृतक आश्रितों की भर्ती में शारीरिक दक्षता परीक्षा के नियमों को शिथिल करने समेत पुलिसकर्मियों के कल्याणार्थ कुछ अहम घोषणाएं भी कर सकते हैं।

ताजा समाचार

कानपुर में युवक ने हेड कांस्टेबल को किडनैप कर किया दुष्कर्म: विरोध करने पर दांत तोड़ा, अयोध्या में हैं तैनात
महाराजा चार्ल्स और महारानी कैमिला ने ऑस्ट्रेलियाई युद्ध स्मारक पर अर्पित की पुष्पांजलि
हल्द्वानी: अर्थी सजाकर पर्यावरण का आलिंगन: अभिनेता ने चलाया अभियान
Ayodhya Ramayana University: संस्कृति और आधुनिकता का संगम होगा रामायण विश्वविद्यालय, जानिए इसकी खासियत
महाकुंभ-2025: स्नाइपर्स और एनएसजी कमांडो करेंगे दुनिया की बड़ी हस्तियों और राजनयिकों की सुरक्षा, शहर में चप्पे-चप्पे होगी चैकिंग
बरेली : प्रदेश का सबसे बड़ा सालिडवेस्ट मैनेजमेंट प्लांट होगा सरथापुर, टेंडर की प्रक्रिया शुरु