Kanpur: वायुसेना की 92वीं वर्षगांठ समारोह पर एयरशो का आयोजन...सारंग टीम का प्रदर्शन युवाओं के लिए प्रेरणा का स्रोत, देखें- PHOTOS

Kanpur: वायुसेना की 92वीं वर्षगांठ समारोह पर एयरशो का आयोजन...सारंग टीम का प्रदर्शन युवाओं के लिए प्रेरणा का स्रोत, देखें- PHOTOS

कानपुर, अमृत विचार। चकेरी वायुसेना स्टेशन में कानपुर, अमृत विचार। भारतीय वायुसेना की सारंग एरोबेटिक टीम 19 अक्टूबर को कानपुर के आसमान को रोमांचित किया। वायुसेना की 92वीं वर्षगांठ समारोह पर शनिवार को चकेरी में एयरशो का आयोजन किया गया है। इस दौरान आसमान रंग और उत्साह से भर गया। 

एयरफोर्स

हजारों दर्शकों को टीम के पायलटों के असाधारण कौशल और सटीकता का प्रदर्शन भी किया गया। जिसमें ग्रुप कैप्टन अरुण कुमार जुनेजा, स्टेशन कमांडर, वायुसेना स्टेशन ने भारतीय वायुसेना, रक्षा बलों, नागरिक प्रशासन और दिग्गजों के अन्य अधिकारियों के साथ इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। इस दौरान बच्चों से लेकर एयरफोस कर्मियों तक ने इस पल को अपने मोबाइल में कैद किया।

एयरफोर्स 6

 

एयरफोर्स 1

तमिलनाडु के कोयंबटूर के पास सुलूर वायुसेना स्टेशन पर स्थित सारंग टीम, एक अद्वितीय पांच-हेलीकॉप्टर डिस्प्ले टीम है, जो संशोधित एचएएल ध्रुव हेलीकॉप्टर संचालित करती है। दुनिया भर में 386 से अधिक स्थानों पर 1200 से अधिक प्रदर्शनों के साथ, सारंग टीम ने खुद को विमानन उत्कृष्टता के वैश्विक प्रतीक के रूप में स्थापित किया है। 

एयरफोर्स 2

टीम द्वारा उड़ाया गया स्वदेशी एचएएल ध्रुव हेलीकॉप्टर, आत्मनिर्भरता के लिए भारत की प्रतिबद्धता का प्रतीक है और विमानन प्रौद्योगिकी में देश की प्रगति को प्रदर्शित करता है। लूप, रोल और सिंक्रोनाइज्ड फॉर्मेशन सहित सारंग पायलटों द्वारा किए गए लुभावने युद्धाभ्यास ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया और खूब तालियां बटोरीं।

एयरफोर्स 3

सारंग टीम का प्रदर्शन न केवल एक दृश्य था, बल्कि कानपुर के युवाओं के लिए प्रेरणा का स्रोत भी था। उनके जुनून, शक्ति, व्यावसायिकता और उनके आदर्श वाक्य, "उत्कृष्टता के माध्यम से प्रेरणा" के प्रति अटूट प्रतिबद्धता ने दर्शकों पर एक अमिट छाप छोड़ी। जैसे ही टीम के हेलीकॉप्टर आसमान में उड़े, उन्होंने दर्शकों के बीच गर्व और देशभक्ति की भावना जगा दी।

एयरफोर्स 4

ये भी पढ़ें- Kanpur में HBTU के बाद अब CSA यूनिवर्सिटी में रैगिंग: Video सोशल मीडिया में वायरल

ताजा समाचार

कानपुर में 1000 से करोड़ की जमीन कब्जे का मामला: हरेंद्र मसीह की संपत्ति कुर्की का आदेश
Kanpur: भाजपा सदस्यता अभियान में शहरी दिग्गज पिछड़े, मैथानी के 16 हजार आंकड़े में आफ लाइन सदस्य बनाने पर उठे सवाल
कांग्रेस ने मोदी सरकार को बताया किसान विरोधी, कहा- MSP की कानूनी गारंटी जरूरी
बहराइच: मरीज लेकर आ रहे एंबुलेंस में ट्रक ने मारी टक्कर, तीन घायल...वाहन क्षतिग्रस्त
कानपुर में फुटपाथ पर सो रहे दो मजदूरों को ट्रैक्टर ने कुचला, हादसे के बाद मची अफरातफरी, दोनों अस्पताल में भर्ती
Kanpur: कुशाग्र हत्याकांड में वादी से हुई जिरह, उच्च न्यायालय ने एक वर्ष में विचारण पूरा करने का दिया आदेश