सुलतानपुर: मेला देखने गये युवक को दौड़ाकर पीटा, 9 पर मुकदमा

जांच करने जुटी कोतवाली देहात पुलिस

सुलतानपुर: मेला देखने गये युवक को दौड़ाकर पीटा, 9 पर मुकदमा

भदैंया/सुलतानपुर,अमृत विचार। कोतवाली देहात के महोब शाह रामनगर बनकट गांव का युवक गांव में लगी प्रतिमा के पास दुर्गा पूजा देखने गया था। युवक को गांव के मन बढ़ युवकों ने सुनसान जगह ले जाकर मारा पीटा तथा जाति सूचक गालियां भी दी है। जिसके बाद पुलिस ने मामले मे नौ लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है।

कोतवाली देहात के पूरे महोव शाह रामनगर बनकट निवासी हरिकेश उर्फ कल्लू (22) बुधवार की रात को अपने घर से अपने ही गांव में लगी देवी प्रतिमा के पास दुर्गा पूजा मेला देखने गया था। वहां मेले मे पहले से ही घात लगाए बैठे लोगों ने हरिकेश उर्फ कल्लू को दुकान पर जलेबी लेते वक्त बुला लिया। लोगों ने हरिकेश को मेले से बाहर सुनसान जगह पर ले जाकर पीट पीट कर लहूलुहान कर दिया और भाग निकले।

सूचना मिलने पर हरिकेश के परिवार वाले मौके पर पहुंचे तथा घायल युवक को सुलतानपुर राजकीय मेडिकल कालेज ले जाकर भर्ती कराया। जहां युवक का इलाज किया जा रहा है। घटना के दूसरे दिन गुरुवार को हरकेश ने थाने मे तहरीर देकर कार्रवाई की गोहार की।

जिसके बाद देहात थाने की पुलिस ने गांव के ही ऋषभ यादव, आदर्श यादव, कल्लू यादव, सत्यम यादव, प्रिंस यादव, अर्पित यादव व तीन अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध गाली गलौज देने व मारने पीटने व सामान तोड़फोड़ करने सहित दलित उत्पीड़न का मुकदमा पंजीकृत किया है। घटना की जांच लंभुआ क्षेत्राधिकारी अब्दुस सलाम कर रहे है। देहात कोतवाल सतेन्द्र कुमार सिह ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर घटना की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें:-बहराइच हिंसा के आरोपी अब्दुल की बेटी ने एसटीएफ पर लगाया गंभीर आरोप, बोली- पिता, भाइयों, पति और देवर का कर सकती है एनकाउंटर