Auraiya: चकरोड पर गश खाकर गिरा किसान, मौत, परिजनों में मचा कोहराम

Auraiya: चकरोड पर गश खाकर गिरा किसान, मौत, परिजनों में मचा कोहराम

औरैया, अमृत विचार। अयाना थाना क्षेत्र के भूरेपुर में गुरुवार दोपहर को चकरोड में  बुजुर्ग किसान गश खाकर चकरोड पर गिर गया। मौके पर मौजूद लेखपालों ने उसे सीएचसी अयाना पहुंचाया। वहां डॉक्टर ने उनको मृत घो​षित कर दिया। घटना की जानकारी पर एसडीएम व तहसीलदार व अन्य थानों का फोर्स अस्पताल पहुंचा है। 

राजस्व टीम ने मिशन समाधान के तहत एक अगस्त को ग्राम पंचायत अयाना में सरकारी भूमि से अवैध कब्जों को हटवाया था। इसमें भूरेपुर के चकमार्ग को चिन्हित कर कब्जामुक्त करवाया गया था। ग्राम प्रधान छोटेलाल गुप्ता चकरोड पर मनरेगा से कार्य करवा रहे हैं। गुरुवार दोपहर को किसान मुंशीलाल खेत देखने गए थे। 

वहां पर वह गश खाकर चकरोड पर गिर गए। इस पर वहां दूसरा चकरोड खुलवाने के लिए पहुंची राजस्व टीम ने उन्हें एंबुलेंस से सीएचसी अयाना पहुंचाया। जहां डॉक्टर ने उन्हें देखते ही मृत घो​षित कर दिया। अनहोनी पर पत्नी इजरावती रोने लगीं। मृतक के भाई जयराम ने बताया कि भतीजे लालसिंह व अजय सिंह बाहर नौकरी करते हैं। 

गुरुवार को भाई खेत देखने गए थे। एक कोने पर चकरोड उनके खेत में अंदर समझ में आया। इसका सदमा वह बर्दाश्त नहीं कर सके और उनकी जान चली गई। इधर गांव में दूसरे खेत वाले से किसान की बहस होने की भी चर्चा रही। 

घटना की जानकारी एसडीएम अजीतमल गरिमा सोनकिया, तहसीलदार जीतेश वर्मा, थानाध्यक्ष विनोद कुमार, अजीतमल व फफूंद थाना का फोर्स सीएचसी पहुंच गया। थानाध्यक्ष विनोद कुमार ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा।

जिला​धिकारी ने राजस्व संबंधी मामलों के लिए शुरू किया ​था मिशन समाधान 

जिला​धिकारी इंद्रम​णि त्रिपाठी ने मिशन समाधान के तहत राजस्व संबंधी मामलों में अधिकारियों व लेखपाल की टीम से प्रत्येक गुरुवार को राजस्व संबंधी ​समस्याओं का शांतिपूर्वक निस्तारण करने वा सरकारी जमीन को कब्जा मुक्त करने का ग्राम पंचायत बार अ​​भियान चलाएगी। 

दूसरा चकरोड खुलवाने के लिए इस टीम का किया गया था गठन

गुरुवार दोपहर को गांव का दूसरा चकरोड खुलना था। जिसके लिए कानूनगो रणवीर पुष्कर, बीडीओ बब्बन प्रसाद मौर्य, लेखपाल विमलेश मोहन, शशांक गुप्ता, ​अ​खिल कुमार, सरिता व आनंद कुमार की टीम गठित की गई ​थी। घटना के दौरान टीम मौके पर मौजूद थी। किसान के गश खाकर गिरने पर पहले चकरोड पर काम कर रहे मनरेगा के मजदूर भी मौके से भाग गए।

बोले जिम्मेदार

घटना के बाद उन्होंने मौके पर पहुंचकर चकरोड की पैमाइश करवाई है। आरोप निराधार हैं। चकरोड बिल्कुल सही बना है। चार मीटर की चि​न्हित भूमि में से 3.5 मीटर का चकरोड बनाया गया है। जबकि 0.5 मीटर में दोनों ओर खंदी बनाई गई है।- जीतेश वर्मा, तहसीलदार अजीतमल

यह भी पढ़ें- Karva Chauth 2024: इस अद्भुत संयोग में मनाया जायेगा करवा चौथ का पर्व, यहां पढ़ें चंद्रोदय का समय

 

ताजा समाचार

हरदोई: एसडीएम सण्डीला ने अभिलेखागार पहुंच चुकी फाइल से पन्ना हटाने को कहा, ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल, जानें क्या है मामला
Kanpur: एचबीटीयू में रैगिंग; मारपीट और हत्या का प्रयास, 8 सीनियर बीटेक छात्रों पर एफआईआर दर्ज
Hamirpur: पत्नी ने ही की थी पति की हत्या, पत्थर काटने की मशीन से रेता गला, फिर बच्चों को लेकर चली गई जयपुर, पुलिस ने किया गिरफ्तार
बहराइच हिंसा: दो थानाध्यक्षों के कंधे पर लदकर आया पुलिस मुठभेड़ में घायल आरोपित, देखें Video
शाहजहांपुर: मेला देखने गया था किशोर, अब दुपट्टे से लटका मिला मिला शव
बाराबंकी: खाद के लिए मारामारी, जिम्मेदारों ने कराया वितरण