हल्द्वानी: आकृति स्टोन क्रशर में चूने से भरा जा रहा था गड्ढा, पीसीबी करेगा जांच

हल्द्वानी: आकृति स्टोन क्रशर में चूने से भरा जा रहा था गड्ढा, पीसीबी करेगा जांच

हल्द्वानी/लालकुआं, अमृत विचार। प्रशासन, खनन व राजस्व विभाग की संयुक्त टीम ने बुधवार को स्टोन क्रशर व मिनरल्स में छापेमारी की। क्रशर में प्रदूषण की जांच के लिए पीसीबी को पत्र लिखने के निर्देश दिए, जबकि मिनरल्स में अवैध ढंग से भंडारित सोप स्टोन के 6200 कट्टे सील किए गए।

एसडीएम तुषार सैनी के नेतृत्व में खनन, राजस्व विभाग की संयुक्त टीम ने बुधवार को आकृति स्टोन क्रशर पर छापेमारी की। क्रशर में अवैध ढंग से किए गए गड्ढे की नपाई की गई। इस गड्ढे को चूने से भरा जा रहा था। इससे प्रदूषण फैलने का खतरा बना हुआ था। टीम को मौके पर शिकायत सही मिली।

गड्ढे पर पूर्व में ही जुर्माना हुआ था। इस पर एसडीएम ने गड्ढे पर पूर्व में हुए जुर्माने को देखते हुए चालानी रिपोर्ट की कार्रवाई के निर्देश दिए। साथ ही क्रशर की ओर से फैलाए जा रहे प्रदूषण को लेकर प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को जांच के लिए पत्र लिखा है। इसके अलावा टीम ने बच्चीपुर में मां भवानी मिनरल्स में भी आकस्मिक जांच की। यहां बिना अनुमति के सोप स्टोन के 6200 से अधिक कट्टे मिले। टीम ने इसको सीज कर दिया। अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।

यह भी पढ़ें - हल्द्वानी: पुलिस ने दिया मुआवजे का लालच, दरोगा बोला - जो मिल रहा ले लो...

ताजा समाचार

हरदोई: एसडीएम सण्डीला ने अभिलेखागार पहुंच चुकी फाइल से पन्ना हटाने को कहा, ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल, जानें क्या है मामला
Kanpur: एचबीटीयू में रैगिंग; मारपीट और हत्या का प्रयास, 8 सीनियर बीटेक छात्रों पर एफआईआर दर्ज
Hamirpur: पत्नी ने ही की थी पति की हत्या, पत्थर काटने की मशीन से रेता गला, फिर बच्चों को लेकर चली गई जयपुर, पुलिस ने किया गिरफ्तार
बहराइच हिंसा: दो थानाध्यक्षों के कंधे पर लदकर आया पुलिस मुठभेड़ में घायल आरोपित, देखें Video
शाहजहांपुर: मेला देखने गया था किशोर, अब दुपट्टे से लटका मिला मिला शव
बाराबंकी: खाद के लिए मारामारी, जिम्मेदारों ने कराया वितरण