Karva Chauth : ऑर्गेंजा व जिम्मी छू साड़ी बनी महिलाओं की पसंद

ब्यूटीपार्लर और आर्टिफिशियल ज्वेलरी की दुकानों पर भी भीड़

Karva Chauth : ऑर्गेंजा व जिम्मी छू साड़ी बनी महिलाओं की पसंद

बाराबंकी, अमृत विचार : पति की लंबी आयु के लिए मनाए जाने वाले करवा चौथ त्योहार को लेकर शहर में बाजार पूरी तरह से गुलजार हैं। महिलाओं ने खरीदारी शुरू कर दी है। बाजार में महिलाओं को आकर्षित करने के लिए दुकानदारों ने सूरत, दिल्ली, कोलकाता व जयपुर की साड़ियां उतारी हैं। इस बार महिलाएं करवा चौथ के लिए ऑर्गेंजा व जिम्मी छू साड़ियां पसंद कर रही हैं। वहीं ब्यूटीपार्लर पर एडवांस बुकिंग करा ली है। जबकि ऑर्टिफिशिलय ज्वेलरी की दुकानाें पर भी खरीददारी कर रही हैं।

20 अक्तूबर को करवा चौथ का त्योहार मनाया जाएगा। इस त्योहार को लेकर बाजार गुलजार हो गए हैं। शहर के धनोखर चौराहे से लेकर घंटाघर और लइया मंडी में कपड़ा और ऑर्टीफिशियल ज्वेलरी की दुकानों पर महिलाओं की भीड़ दिख रही है। कपड़ा व्यवसायी गुरमीत सिंह ने बताया कि पिछले साल करवा चौथ पर जॉर्जट, सिमर व कॉटन की साड़ियों की डिमांड थी। इस बार भी सिमर साड़ी का क्रेज बरकरार है। लेकिन ऑर्गेंजा व जिम्मी छू साड़ी की मांग अधिक दिख रही है।

कपड़ा कारोबारी राजेश जैन ने बताया कि इस बार मार्केट में ऑर्गेंजा, सिमर व जिम्मी छू साड़ियों की खूब डिमांड है। ऑर्गेंजा साड़ी 700 से 5000 रुपये तक, सिमर साड़ी 500 से 6000 तक और जिम्मी छू साड़ी 1100 से 5000 रुपये तक दुकान में उपलब्ध हैं। पिछले साल बाजार में थोड़ी गिरावट थी लेकिन इस बार महिलाओं में खासा उत्साह है। करवा चौथ तक साड़ियों की बंपर बिक्री होने की उम्मीद है।

खूब भा रही आर्टिफिशियल ज्वेलरी

शहर के लइया मंडी स्थित गुफरान कॉस्टमेटिक की दुकान में सुबह से लेकर देर शाम तक खरीददारी के लिए महिलाओं की कतार नहीं टूट रही है। महिलाओं को सजने संवरने के लिए सोने, चांदी के गहनों के साथ ऑर्टिफिशियल ज्वेलरी खूब भा रही है। यही वजह है कि करवा चौथ के पर्व को लेकर व्यापारी गुफरान ने एक हफ्ते पहले ही नई-नई डिजायनों की हर रेंज में ऑर्टिफिशियल ज्वेलरी का स्टॉक मंगा लिया है। वहीं इसके बाद शादी की सहालग से भी धंधे को चार चांद लगने की उम्मीद लगाए हुए हैं।

मेहंदी ऑर्टिस्ट व ब्यूटी पार्लर पर मिले आर्डर

करवा चौथ के दिन सजने संवरने के लिए महिलाओं ने ब्यूटीपार्लर पर बुकिंग कराने के साथ अपने हाथों व पैरों में मेहंदी रचाने के लिए मेहंदी ऑर्टिस्ट से समय ले लिया है। दोनों व्यवसायियों ने पर्व को लेकर कई स्कीम भी निकाली है, ताकि से अधिक अधिक महिलाएं उनके प्रतिष्ठान पर आएं। दोनों हाथों पर मेहंदी लगाने के लिए करीब तीन से चार सौ तो एक हजार रूपये में हाथ व पैरों में भी मेहंदी लगाने का रेट तय किया है। पर्व को लेकर बाजार पूरी तरह से परवान चढ़ा हुआ है।

यह भी पढ़ें- Today's history ,17 october 2024 : आज के ही दिन मदर टेरेसा को नोबल शांति पुरस्कार से किया गया था सम्मानित

ताजा समाचार

Kanpur: हाईवे में खड़े डीसीएम में पीछे से जा घुसी कार, हादसे में दरोगा की हालत गंभीर, पत्नी ने मौके पर ही गंवाई जान
Deoria News | Bahraich हिंसा के बाद देवरिया में बवाल, मूर्ति विसर्जन में चाकू से हमला, 2 युवक घायल
Bahraich Violence News Live | बहराइच में दहशत के बीच दुकानें बंद, भरोसा बहाली में जुटी Police |
भारत की शरण में रह रहीं शेख हसीना की बढ़ी मुश्किलें, बांग्लादेशी कोर्ट ने जारी किया अरेस्ट वारंट
प्रयागराज : परिषदीय स्कूलों में चलेगी स्मार्ट क्लास, विधायक निधि से 5.53 लाख रुपये स्वीकृत
दिवाली से पहले कर्मचारियों को मिलेगा बोनस और मंहगाई भत्ता, राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने कही यह बात