दिवाली से पहले कर्मचारियों को मिलेगा बोनस और मंहगाई भत्ता, राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने कही यह बात

दिवाली से पहले कर्मचारियों को मिलेगा बोनस और मंहगाई भत्ता, राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने कही यह बात

लखनऊ, अमृत विचार। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने राज्य कर्मचारियों को डबल सौगात देने की तैयारी पूरी कर ली है। दिवाली से पहले राज्य कर्मचारियों को वेतन के साथ बोनस और मंहगाई भत्ता भी मिलेगा। केंद्र की तरफ से मंहगाई भत्ते में 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है।

केंद्र सरकार की तरफ से मंहगाई भत्ता बढ़ाये जाने के फैसले का स्वागत सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी किया है। उन्होंने बुधवार को सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर लिखा कि आदरणीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी की अध्यक्षता में आज केंद्रीय मंत्रिमंडल ने केंद्र सरकार के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (DA) और पेंशनर्स की महंगाई राहत (DR) की अतिरिक्त किस्त को स्वीकृति प्रदान की है। इसके अंतर्गत मूल वेतन/पेंशन की 50% की मौजूदा दर से 3% की वृद्धि का निर्णय अभिनंदनीय है। त्योहारों के इस पावन अवसर पर केंद्रीय कर्मचारियों को दिए गए इस उपहार हेतु आपका हार्दिक आभार प्रधानमंत्री जी!। इसके बाद यूपी सरकार ने भी कर्मचारियों को बोनस और वेतन भत्ता देने की दिशा में कार्य प्रारम्भ कर दिया है।

मुख्यमंत्री ने की घोषणा दिवाली से पहले मिलेगा कर्मचारियों को वेतन और DA

उत्तर प्रदेश राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के महामंत्री अतुल मिश्रा ने बताया कि अक्टूबर माह के प्रथम सप्ताह में परिषद ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर मांग की थी। जिसमें कहा गया था कि दिवाली पर्व माह के अंत में पड़ने के कारण अल्पवेतन भोगी कर्मचारियों को त्योहार मनाने में काफी असुविधा होगी। इसके पीछे की वजह माह के अंत में पैसों की समस्या सभी कर्मचारियों के सामने होती है। इसलिये उनकी भावनाओं को दृष्टिगत रखते हुये वेतन, बोनस व डीए दिवाली के पूर्व देने से कर्मचारी अपने परिवार के साथ धूमधाम से पर्व मना पायेगा। यह जानकारी सामने आई है कि मुख्यमंत्री जी ने परिषद की बात स्वीकार कर ली है। जिससे कर्मचारियों में खुशी की लहर है। प्रदेश के लाखों कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री को बधाई दी है। साथ ही आशा व्यक्त की है कि कर्मचारियों की अन्य समस्याओं के निस्तारण के लिए अधिकारियों को निर्देश देंगे।

यह भी पढ़ें: कानून अंधा नहीं रहा...न्याय की देवी की आंखों से हटायी गई पट्टी, प्रतिमा में हुआ बड़ा बदलाव