मूर्ति विसर्जन पर हुआ बवाल, मजार पर गुलाल फेंकने का आरोप...गांव में तनाव के बाद भारी फोर्स तैनात

 एसआईटी को सौंपी गई जांच

मूर्ति विसर्जन पर हुआ बवाल, मजार पर गुलाल फेंकने का आरोप...गांव में तनाव के बाद भारी फोर्स तैनात

कौशांबी/प्रयागराज, अमृत विचार। शनिवार दोपहर कौशांबी के मंझनपुर स्थित बलीपुर नारा गांव में मूर्ति विसर्जन करने जा रहे लोगों और दूसरे समुदाय के लोगों के बीच नोक झोक शुरू हो गई। आरोप है कि मजार पर गुलाल फेंका गया है। जिसके बाद मामूली विवाद बढ़ा और बड़ा हंगामा शुरू हो गया। मौके पर दो समुदायों के बीच मारपीट और बवाल शुरू हो गया। घटना के बाद सूचना पर कई थानों क़ी फोर्स मौके पर पहुंच गई। महौल को पुलिस ने उस वक्त शान्त करा दिया। पूरे गांव में तनाव क़ी स्थिती बन गई। रविवार को मामले में एडीजी, एडीजी और आईजी, एसपी डीएम कई थानों की फोर्स के साथ पहुंचे और फ्लैग मार्च करते हुए शान्ति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की। 

मालूम हो कि मंझनपुर के अंतर्गत बलीपुर नारा गांव से शनिवार की दोपहर विसर्जन के लिए भारी भीड़ नाचते गाते अबीर गुलाल उड़ाते हुए जा रहे थे। वहीं रास्ते में पड़ने वाले मजार पर गुलाल पड़ने से कुछ अन्य समुदाय के लोगों ने विरोध जताते हुए हंगामा शुरु कर दिया। उधर दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने समझाने का प्रयास किया लेकिन भीड़ के आगे पुलिस नाकामयाब रही। कुछ देर के बाद मौके पर एसपी बृजेश श्रीवास्तव कई थाने की फोर्स के साथ दोबारा पहुंचे और भीड़ को किसी तरह से शान्त करा दिया। उधर गांव में तनाव की स्थिति बनी रही। रविवार को माहौल बिगड़ता देख डीएम मधुसूदन हुल्गी, एडीजी भानू भास्कर, आईजी, एसपी बृजेश श्रीवास्तव कई थानों की फोर्स के साथ पहुंचे और ग्रामीणों के साथ मौलवी को बुलाकर शान्ति बनाए रखने की अपील की। 

WhatsApp Image 2024-10-13 at 20.17.28_d7a05910

मामले में एडीजी भानू भस्सकर ने कहा कि गांव में फिलहाल तनावपूर्ण माहौल बना हुआ है। स्थिति को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल और पीएसी तैनात की गई है। प्रशासन स्थिति पर पैनी नजर बनाए हुए है। ड्रोन से निगरानी कराई जा रही है। मजात पर गुलाल फेंकने की बात और वीडियो बनाने के विरोध की बात सामने आई है। फिलहाल अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। हमारी प्राथमिकता शांति और सुरक्षा सुनिश्चित करना है। इस मामले में एसआईटी से जांच कराई जा रही है। जांच के बाद पूरा प्रकरण साफ हो सकेगा।

ये भी पढ़ें- प्रयागराज: घर से निकली नौवीं की छात्रा की डैम में मिली लाश, जांच में जुटी पुलिस

ताजा समाचार