बरेली: दलित की शादी में गाना बजा तो भड़के सवर्ण, आनी थी बारात पहुंच गई पुलिस

गांव गिरधरपुर में अनुसूचित जाति की युवती की आई थी बरात

बरेली: दलित की शादी में गाना बजा तो भड़के सवर्ण, आनी थी बारात पहुंच गई पुलिस

बरेली, अमृत विचार। बरात में भड़काऊ गाना बजाने पर सवर्ण समाज के लोगों ने विरोध किया तो हंगामा होने लगा। गांव के लोगों ने किसी तरह से मामला शांत कराया। गाना बंद होने के बाद बरात आगे बढ़ सकी। इस प्रकरण में सिरौली पुलिस ने दोनों पक्षों के 14 लोगों को चिह्नित किया है।

सिरौली थाना क्षेत्र के गांव गिरधरपुर में गुरुवार को अनुसूचित समाज की युवती की बरात आई थी। बरात गांव में घूमते हुए सवर्ण समाज के लोगों के दरवाजे से होते हुए लड़की पक्ष की ओर जा रही थी। इसी दौरान बरात में शामिल कुछ लोगों ने एक भड़काऊ गाना बजा दिया। इस पर सवर्ण समाज के लोगों ने विरोध जताना शुरू कर दिया। जिस पर हंगामा होने लगा। विरोध बढ़ता देख बरातियों को गाना बंद करना पड़ा। इसी दौरान किसी ने थाना सिरौली पुलिस को सूचना दे दी। सिरौली इंस्पेक्टर प्रयागराज सिंह मौके पर पहुंचे। जब तक पुलिस गांव में पहुंची तब तक बरात लड़की पक्ष के दरवाजे पर पहुंच चुकी थी।

इंस्पेक्टर ने बताया कि बरातियों ने एक गाना बजाया था, जिससे सवर्ण समाज के लोगों को अपमान लगा। इसका उन्होंने विरोध जताया। इस पर बरातियों ने गाना बंद कर दिया। तब मामला शांत हो गया। गांव में शांति व्यवस्था कायम है, फिर भी उन्होंने दोनों पक्षों के 14 लोगों को चिह्नित किया है। यदि किसी तरह से शांति व्यवस्था भंग होती है तो दोनों पक्षों के लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

 

ये भी पढ़ें - बरेली : दशहरा पर 11 घंटे तक शहर में भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक