शाहजहांपुर: एक साल में होगा भगवान परशुराम मंदिर का कायाकल्प, 5.75 करोड़ जारी

केंद्रीय राज्यमंत्री जितिन प्रसाद ने यूपीपीसी के पीएम से ली जानकारी

शाहजहांपुर: एक साल में होगा भगवान परशुराम मंदिर का कायाकल्प, 5.75 करोड़ जारी

शाहजहांपुर, अमृत विचार। जलालाबाद के भगवान परशुराम मंदिर का एक साल में कायाकल्प होगा। इसके लिए सरकार की ओर से पांच करोड़ 75 लाख रुपये जारी कर दिए गए हैं। शुक्रवार को केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स एवं उद्योग राज्य मंत्री जितिन प्रसाद ने 19 करोड़ रुपये की लागत से होने वाले कार्यों के बारे में कार्यदायी संस्था यूपी प्रोजेक्ट कारपोरेशन के परियोजना प्रबंधक बजरंग प्रसाद से प्रस्तावित कार्यों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने सभी कार्य गुणवत्ता के साथ तय समय सीमा में पूरे कराने के लिए कहा। 

शुक्रवार को जलालाबाद पहुंचे जितिन प्रसाद ने भगवान श्री परशुराम के मंदिर पर जा कर दर्शन किए। वहां उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मेरी प्राथमिकता है कि भगवान परशुराम की जन्मस्थली इतनी भव्य व दिव्य बन जाए कि पूरे देश के कोने-कोने से लोग उनके दर्शन के लिए आएं। यहां की पावन धरा पर आकर सुख की अनुभूति हो। उन्होंने कहा कि मेरी हमेशा से प्राथमिकता रही है कि जन्मस्थली का समुचित विकास कराने में वह भी कुछ सहयोग कर सकें। इसके लिए वह सतत प्रयत्नशील हैं। उन्होंने कहा कि मुझे इस बात की सुखद अनुभूति हो रही है कि परशुराम स्थल के विकास के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने मेरे दिए प्रोजेक्ट को स्वीकृति देकर 5 करोड़ 75 लाख रुपये की धनराशि जारी कर दी है। 

उन्होंने कहा कि शाहजहांपुर मेरी जन्मभूमि है, वैसे ही पीलीभीत कर्मभूमि है। मैं दोनों जगह सामंजस्य बनाकर निरंतर विकास कार्यों को गति देता रहूंगा। उन्होंने कहा कि मैंने प्रदेश में लोक निर्माण मंत्री रहते सबसे अधिक कार्य विधायक हरिप्रकाश वर्मा के कहने पर जलालाबाद क्षेत्र में कराए। विधायक हरिप्रकाश की भी कर्मठता की जितनी भी सरहाना की जाए कम है।

एक साल बाद यहां दिखेगा विकास
विधायक हरिप्रकाश वर्मा ने कहा कि वो जितिन प्रसाद के लोक निर्माण मंत्री रहते जो भी कार्य योजना उनके पास लेकर गए उन्होंने इसकी स्वीकृति में एक मिनट का भी समय नहीं लगाया। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में सभी जरूरतमंद मार्गों का निर्माण हो रहा है। जहां आवश्यकता थी, वहां पर पुल व पुलियों को भी देने का काम किया। उन्होंने कहा कि यहां उपस्थित जन समुदाय आज परशुराम धाम के आसपास के क्षेत्र की फोटोग्राफी व वीडियोग्राफी कर ले फिर 1 साल बाद आकर दोबारा देखें, तब विकास की सच्चाई स्वयं दिख जाएगी।

मंदिर में बनेगा सत्संग भवन
यूपीपीसी के परियोजना प्रबंधक बजरंग प्रसाद ने बताया कि प्रस्तावित कार्यों में सत्संग भवन, ट्रस्ट ऑफिस व पुजारी कक्षा, मंदिर मंडप पार्किंग व डॉरमेट्री मुख्य प्रवेश द्वार, कवर्ड सेट, आंतरिक व बाहय विद्युतीकरण, अग्निशमन सुरक्षा कार्य, सत्संग भवन में दो लिफ्ट की स्थापना, पुराने मंदिरों का जीणोद्धार और सुंदरीकरण का कार्य होगा। इसके लिए 19 करोड़ से अधिक धनराशि स्वीकृत होने के बाद 5 करोड़ 75 लाख रुपये जारी भी हो गए हैं। इस कार्य को पूरा करने के लिए कार्यदायी संस्था को 1 वर्ष का समय दिया गया है। मेरी कोशिश होगी कि तय समय सीमा में कार्य पूरा किया जाए। इस अवसर पर प्रमुख रूप से भाजपा जिला अध्यक्ष केसी मिश्रा, मंत्री के मीडिया प्रभारी विनीत मिश्र, कौशल मिश्रा, अवधेश दीक्षित, मनमोहम द्विवेदी, रामू अग्निहोत्री, अमित सिंह, विनोद शर्मा आदि उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - शाहजहांपुर: पहले अपना लिया था इस्लाम, अब दोबारा हिंदू धर्म में की घर वापसी