बरेली : कैदी फरार होने के मामले में जेल वार्डर निलंबित, दो के खिलाफ बैठाई जांच

फरार कैदी हरपाल और जेल वार्डर समेत चार पर रिपोर्ट दर्ज

बरेली : कैदी फरार होने के मामले में जेल वार्डर निलंबित, दो के खिलाफ बैठाई जांच

बरेली, अमृत विचार। सेंट्रल जेल के कृषि फार्म से फरार कैदी हरपाल का अब तक कोई सुराग नहीं लगा है। जेलर नीरज कुमार ने थाना इज्जतनगर में कैदी हरपाल के साथ जेल वार्डर प्रथम अजय कुमार, कृषि फार्म के सुपरवाइजर अनिल कुमार और लिपिक धर्मेंद्र कुमार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। वरिष्ठ जेल अधीक्षक अविनाश गौतम जेल वार्डर को निलंबित कर दिया और सुपरवाइजर और लिपिक के खिलाफ जांच बैठाई है। जांच के बाद दोनों पर कार्रवाई की जाएगी।

जेलर नीरज कुमार के मुताबिक फतेहगंज पूर्वी के गांव खनी नवादा का रहने वाला हरपाल हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहा है। उसे जिला जेल से सेंट्रल जेल में 2 जुलाई 2023 को शिफ्ट किया गया था। कैदी हरपाल को गुरुवार सुबह 8:35 बजे जेल से जेलवार्डर अजय कुमार-प्रथम की सुरक्षा ड्यूटी में कृषि फार्म में काम करने के लिए भेजा गया था। कृषि फार्म के सुपरवाइजर अनिल कुमार और फार्म लिपिक धर्मेन्द्र कुमार को कैदी हरपाल की निगरानी के लिए निर्देश दिये गये थे। जेल वार्डर के साथ सुपरवाइजर और लिपिक सुरक्षा ड्यूटी में उपस्थित थे। शाम करीब 4 बजे हरपाल ट्रैक्टर से जुताई के दौरान फरार हो गया। थाना प्रभारी इज्जतनगर धनंजय पांडे ने बताया कि जेलर की शिकायत पर सभी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। पुलिस और एसओजी के अलावा जेल के सुरक्षा कर्मियों की चार टीमें हरपाल के संभावित ठिकानों पर छापे मार रही हैं।

जेल में डॉन बबलू जैसे अपराधी फिर भी इतनी लापरवाही
सेंट्रल जेल में डॉन बबलू श्रीवास्तव जैसे अपराधी बंद हैं। इसके बावजूद जेल प्रशासन लापरवाही कर रहा है। इससे पहले भी जेल की बैरक से दो गैंगस्टरों का वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें दोनों गैंगस्टर आलीशान जीवन जी रहे थे। बैरक में टीवी से लेकर सोफा तक लगाया गया था।

कैदी हरपाल की तलाश के लिए कई टीमें लगाई गई हैं। जेल वार्डर को निलंबित करते हुए दो अन्य के खिलाफ जांच बैठाई गई है। जांच रिपोर्ट के आधार पर दोनों पर कार्रवाई की जाएगी। -अविनाश गौतम, वरिष्ठ जेल अधीक्षक, सेंट्रल जेल