लखीमपुर खीरी : नीमगांव पुलिस पर भारी पड़े चोर, 24 घंटे में दूसरी वारदात

एक लाख की नगदी, जेवर समेत आठ लाख का बटोर ले गए माल

लखीमपुर खीरी : नीमगांव पुलिस पर भारी पड़े चोर, 24 घंटे में दूसरी वारदात

बेहजम, अमृत विचार। थाना नीमगांव क्षेत्र में चोरियों का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। गांव टिकौला में हुई चोरी की वारदात को 24 घंटे भी नहीं बीत पाए थे कि चोर गुरुवार की रात उमरपुर गांव के एक घर में घुस गए और एक लाख की नगदी व जेवर समेत करीब आठ लाख् का सामान चोरी कर भाग निकले। लगातार हो रही वारदातों से लोग दहशत में हैं। तहरीर मिलने के बाद भी पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की है।

गांव उमरपुर निवासी सुरेश कांत पांडेय ने बताया कि वह परिवार के साथ अपने घर में सो रहे थे। रात में किसी समय चोर पश्चिमी दीवार के सहारे मकान का पिछला दरवाजा खोल लिया और घर के अंदर घुस आए। जिस कमरे में वह लोग सो रहे थे। चोरों ने उस कमरे का दरवाजा बाहर से बंद कर दिया। दूसरे कमरे में रखे बक्से व सेफ की लॉक तोड़ दी। चोर लॉकर में रखे एक लाख रुपये, करीब सात लाख के सोने-चांदी के जेवर और दो लाख के बर्तन उठा ले गए। आहट मिलने पर रात करीब दो बजे चचेरे भाई राहुल जब अपने मकान की छत पर आए तो देखा की सुरेश कांच के घर के दरवाजे खुले थे। राहुल ने सुरेश को आवाज लगाई, लेकिन कोई आवाज न आने पर मोबाइल पर कॉल की। सुरेश कांच ने जब कमरे का दरवाजा खोलने की कोशिश की तो वह बाहर से बंद था। सूचना पर राहुल और गांव के तमाम लोगो मौके पर पहुंच गए। दरवाजा खोलकर बाहर निकाला। तब चोरी होने की जानकारी हुई। सूचना पर रात में ही यूपी 112 पुलिस मौके पर पहुंची। एसओ सुनीता कुशवाहा  ने भी घटनास्थल का जायजा लिया। पीड़ित ने पुलिस को तहरीर दी है, लेकिन अभी तक रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई। बता दें कि मंगलवार की रात चोरों ने गांव टिकौला निवासी छोटेलाल के मकान में सेंध लगा दी थी और 70 हजार रुपये की नगदी व दो लाख के जेवर चोरी कर ले गए थे। पुलिस इस घटना की रिपोर्ट दर्ज ही कर पाई थी कि चोरों ने गांव उमरपुर में चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम दे डाला। 

बहनोई को देने के लिए बैंक से निकालकर लाए थे रुपये
गांव उमरपुर निवासी सुरेश कांत पांडेय ने बताया कि उनके बहनोई को रुपयों की सख्त जरूरत थी। इसलिए वह गुरुवार को दिन में ही पीएनबी बैंक शाखा से एक लाख रुपये निकालकर लाए थे। इन रुपयों को उन्होंने सेफ में रख दिया था। शुक्रवार यानी आज रुपये बहनोई को देने थे। इससे पहले ही चोरों ने हाथ साफ कर दिया।