और जाओ मंदिर में दर्शन करने... काशी की घटना बता एक्स पर डाला भ्रामक पोस्ट, रिपोर्ट दर्ज

डीजीपी के आदेश पर वाराणसी के आदमपुर थाने की पुलिस ने शुरू की कार्रवाई

और जाओ मंदिर में दर्शन करने... काशी की घटना बता एक्स पर डाला भ्रामक पोस्ट, रिपोर्ट दर्ज

लखनऊ, अमृत विचार। सोशल मीडिया पर मध्य प्रदेश की घटना को यूपी के काशी का बताकर पोस्ट अपलोड किया गया। इससे प्रदेश में जातिगत सद्भाव प्रभावित होने की आशंका हुई। जानकारी होने पर डीजीपी प्रशांत कुमार ने तत्काल कार्रवाई का आदेश दिया। जिस पर वाराणसी के आदमपुर थाने में पोस्ट करने वाले ट्विटर (एक्स) हैंडलर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

शुक्रवार को ट्विटर (एक्स) हैंडल @LautanRamNish द्वारा एक वीडियो अपलोड किया गया। साथ में एक पोस्ट लिखा कि “जब अपने मंदिर को छोड़कर दूसरे के मंदिर में जाएंगे तो नंगे करके ही पीटे जाएंगे। यूपी (जाति विशेष) के लोग हिन्दू बनकर गंगा में स्नान करके काशी के मंदिर में महादेव के दर्शन करने गए थे, तब दूसरी जाति वालों ने नंगा करके पिटा। साथ में लिखा कि और जाओ मंदिर में दर्शन करने के लिए।”

जानकारी होने पर जांच की गई। मामला काशी (वाराणसी) का न होकर मध्य प्रदेश के खरगौन स्थित महेश्वर घाट का निकला। पुलिस मुख्यालय के सोशल मीडिया सेंटर द्वारा इसकी जानकारी तत्काल उच्चाधिकारियों को दी गई। डीजीपी प्रशांत कुमार ने इस पोस्ट का खंडन करते हुए वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस से कार्रवाई का आदेश दिया। डीजीपी के आदेश पर वाराणसी के आदमपुर थाने में ट्विटर अकाउंट हैंडलर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर लिया गया है।

अब तक 212 अफवाहों का किया खंडन

डीजीपी मुख्यालय से जारी सूचना के मुताबिक सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भ्रामक खबरों और अफवाहों के खंडन के लिए डीजीपी के निर्देश पर 7 दिसंबर 2017 को @UPPViralCheck के नाम से एक ट्विटर (एक्स) हैण्डिल लांच किया गया । इसके जरिये अब तक 212 भ्रामक खबरों और अफवाहों का खंडन किया जा चुका है। इसके अलावा यूपी पुलिस ने 4 जुलाई 2022 को फेसबुक और इंस्टाग्राम के माध्यम से अफवाह फैलाने पर रोक लगाने के लिए @UPPFactCheck एवं इन्स्टाग्राम एकाउंट @UPPFactCheck की शुरूआत की है।

यह भी पढ़ें:-Dussehra 2024: रावण दहन आज, क्या इन बुराइयों से मिलेगा हमे छुटकारा या बसी रहेगी समस्याओं की लंका

 

ताजा समाचार

झारखंड विधानसभा चुनावः पहली बार वोट डालेंगे 11.84 लाख मतदाता, 1.13 लाख मतदाता 85 साल से अधिक
Kundarki Assembly By Elections : पहले दिन तीन कांग्रेस नेताओं ने खरीदे पर्चे, 2022 में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ चुकी दरक्शा खान भी शामिल 
Jharkhand Assembly Elections 2024: आजसू को बड़ा झटका, पूर्व मंत्री उमाकांत रजक ने पार्टी के सभी पदों से दिया इस्तीफा 
महाराष्ट्र: एकनाथ शिंदे का दावा- हरियाणा की तरह महाराष्ट्र चुनाव भी जीतेंगे सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन
उन्नाव में साइबर ठगों के हौसले बुलंद: रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर तीन लोगों से ठगे 8-8 लाख
PAK vs ENG : पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 152 रन से हराया, स्पिनर नोमान अली-साजिद खान ने लिए सभी 20 विकेट