बाराबंकी: डीएम के निर्देशों का दिखा असर, बनने लगी डामर रोड... लेकिन देवा मेला परिसर में फैली गंदगी

वीआईपी बाईपास को भी गड्डामुक्त करने का काम तेज

बाराबंकी: डीएम के निर्देशों का दिखा असर, बनने लगी डामर रोड... लेकिन देवा मेला परिसर में फैली गंदगी

देवा/बाराबंकी, अमृत विचार। देवा मेला को लेकर गुरूवार को देवा मेला के आडिटोरियम में जिलाधिकारी द्वारा की गई समीक्षा बैठक का असर मेला लोक निर्माण विभाग में दिखाई देने लगा है। शुक्रवार को लोग निर्माण विभाग द्वारा मुख्य खड़ंजे का डामरीकरण और वीआईपी बाईपास को गड्ढा मुक्त करने को लेकर युद्ध स्तर पर कार्य शुरू कर दिया गया है लेकिन मेला की सफाई कार्य में प्रगति शून्य दिखाई दे रही है।

आगामी 18 अक्टूबर से शुरू होने वाले देवा मेला को लेकर देवा मेला के प्रेक्षागृह में गुरूवार को जिलाधिकारी सत्येंद कुमार ने सभी अधिकारियों से साथ बैठक कर साफ सफाई, खड़ंजा मरम्मत, पेयजल आपूर्ति सहित सभी कार्य समय से पूर्ण करने के निर्देश दिए थे मेला परिसर का निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने मेला परिसर का मुख्य खड़ंजा मार्ग को पक्की सड़क बनाने और वीआईपी मार्ग की मरम्मत कराने की बात लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से कही थी। जिसे लेकर युद्धस्तर पर कार्य शुरू कर दिया गया है।

लोक निर्माण विभाग के जेई माता प्रसाद यादव ने बताया कि मेले के दौरान रूट डायवर्जन में मुख्य भूमिका निभाने वाली नहर की पटरियों को पहले ही कंपलीट किया जा चुका है। मेला परिसर को जोड़ने वाले सारे मार्गो की मरम्मत कराई जा चुकी है। मेला परिसर का मुख्य खड़ंजा मार्ग का डामरीकरण करवाने का आदेश जिलाधिकारी ने दिया था। उस पर कार्य शुरू कर दिया गया है दो दिन काम पूरा कर लिया जाएगा।

मेला परिसर में फैली गंदगी 

मेला का सफाई कार्य काफी धीमी गति से चल रहा है। मेला परिसर जगह जगह गंदगी फैली हुई है। टूटी नालियों की मरम्मत भी नही शुरू हो सकी है। मेला की पशु बाजारों में पशुओं का आना काफी संख्या में शुरू हो चुका है। इसके वावजूद यह सुविधाओं का टोटा है।

यह भी पढ़ें:-बाराबंकी: अद्भुत शक्ति का प्रतीक है फतेहपुर कस्बे का यह शमी वृक्ष, पांडवों ने छुपाए थे अपने अस्त्र-शस्त्र, दिलाता है महाभारत काल की याद