Farrukhabad: पुलिस ने साइबर ठगी करने वाले गिरोह का किया खुलासा; सरगना गिरफ्तार, इस तरह बनाता था लोगों को शिकार

Farrukhabad: पुलिस ने साइबर ठगी करने वाले गिरोह का किया खुलासा; सरगना गिरफ्तार, इस तरह बनाता था लोगों को शिकार

फर्रुखाबाद, अमृत विचार। पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने साइबर ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए गिरोह के सरगना को गिरफ्तार किया है। साइबर ठगी की मिल रहीं शिकायतों का संज्ञान लेते हुए जांच करने पर पुलिस ने आशीष कुमार पुत्र नेकराम निवासी ग्राम नगला हूसा को गिरफ्तार किया। 

आरोपी फर्जी कूटरचित दस्तावेज तैयार करके लोगों को ठगी का शिकार बनाता था। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वह जस्ट डायल की इन्क्वायरी में प्राप्त लोगों से व्हाट्सएप्प/मोबाइल पर सम्पर्क कर ट्रांसपोर्ट सर्विस के नाम पर उन्हीं के बताये गये स्थान के पिकअप प्वाइंट पर गाड़ी भेजने को बोलता था।

क्यूआर कोड व यूपीआई के माध्यम से अपने साथी के खाते में एडवांस में रूपये ले लेता था। ग्राहकों को फर्जी कूट रचित रसीद बना कर भेज कर साइबर ठगी करता था। उसने बताया कि उसके पास ट्रांसपोर्ट व बिल बाउचर जीएसटी सभी फर्जी व कूट रचित हैं। 

इस काम में उसके गांव के साथी भी उसका साथ देते थे और धोखाधड़ी व साइबर ठगी करते थे। उसका साथी गोविन्द कश्यप सभी को साइबर ठगी करने के लिये फर्जी सिम उपलब्ध कराता था। बदले में खाते में आने वाली धनराशि का 25 प्रतिशत काट कर वापस करता था। मामले में पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी है।

यह भी पढ़ें- Kanpur: कंसल्टेंट बनाएगा कुंभी औद्योगिक हब की डीपीआर, सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योगों को मिलेगा विस्तार