गोंडा: दुर्गापूजा महोत्सव में विशेष समुदाय के लोगों ने किया बवाल, श्रद्घालुओं पर चलाए ईंट पत्थर, बच्चों समेत कई घायल

असामाजिक तत्वों ने किया माहौल बिगाड़ने का प्रयास, 12 नामजद समेत कई लोगों के खिलाफ केस 

 गोंडा: दुर्गापूजा महोत्सव में विशेष समुदाय के लोगों ने किया बवाल, श्रद्घालुओं पर चलाए ईंट पत्थर, बच्चों समेत कई घायल

मसकनवां/गोंडा, अमृत विचार। छपिया थाना क्षेत्र की मसकनवा बाजार में बुधवार की देर रात दुर्गा पूजन महोत्सव के दौरान बवाल हो गया। मां की पूजा अर्चना के बाद पंडाल के बाहर आतिशबाजी कर रहे कुछ बच्चों पर मुस्लिम समुदाय के कुछ युवकों ने हमला बोल दिया और उन्हें लाठी डंडा लेकर मारने की नीयत से दौड़ा लिया। इस अप्रत्याशित हमले से श्रद्धालुओं में भगदड़ मच गई। इस दौरान आसामाजिक तत्वों ने ईंट पत्थर भी चलाए जिससे छोटे बच्चों समेत कई लोगों को चोटिल हो गए। इसके बाद हिंदू समुदाय के लोग आक्रोशित हो उठे।

हालांकि पुलिस ने सूझबूझ का परिचय देते हुए लोगों को कार्रवाई का भरोसा दिलाकर उन्हें शांत कराया। मामले में 12 नामजद समेत कई अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। घटना की सूचना मिलने पर डीएम एसपी भी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। बताया जा रहा है कि मसकनवा बाजार में बुधवार की रात दुर्गा पूजा पांडाल में पूजन का कार्यक्रम चल रहा था। माता की आँख की पट्टी खोले जाने के बाद पंडाल से चंद कदम की दूरी पर हिन्दू समुदाय के बच्चे आतिशबाजी कर रहे थे।

6

इसी दौरान बगल में रह रहे असलम पुत्र लल्लन, सुल्तान पुत्र अजात, मुन्ना पुत्र इदरीश अपने परिवार समेत घर से बाहर निकले और पूरे हिन्दू समुदाय को गाली गलौज देने लगे। आरोपियों ने हिन्दू देवी देवताओं को अपशब्द कहते हुए बच्चों को मारने के लिए दौड़ा लिया और ईंट पत्थर चलाने लगे। इस पत्थरबाजी में बच्चों समेत कई लोग चोटिल हो गए।

इस घटना के बाद माहौल बिगड़ गया। पूजन समिति के लोग आक्रोशित हो उठे। हालांकि बवाल बढ़ने से पहले की पुलिस मौके पर पहुंच गयी तो आरोपी भाग खड़े हुए। पुलिस ने सभी को समझाबुझाकर शांत कराया और दोषियों पर कार्रवाई का भरोसा दिया और घायलों को ले जाकर उनका उपचार कराया। उधर बवाल की सूचना मिलने पर जिलाधिकारी नेहा शर्मा व एसपी विनीत जायसवाल भी मौके पर पहुंच गए। 

अफसरों ने भी पूजन समिति के लोगों से बात कर उन्हे दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई का भरोसा दिलाया। मामले में पुलिस ने पूजन समिति के सदस्य दिनेश कुमार की तहरीर पर 12 नामजद आरोपियों समेत कई अज्ञात हमलावरों के खिलाफ केस दर्ज किया है। हमलावरों की तलाश में पुलिस टीमें लगायी गयी हैं।

यह भी पढ़ें:-Ratan Tata: मशहूर उद्योगपति रतन टाटा का निधन, देश में शोक की लहर, राष्ट्रपति मुर्मू व पीएम मोदी सहित अन्य नेताओं ने दी श्रद्धांजलि