ईरानी ट्रॉफी के बाद इकाना पर अब रणजी के मुकाबले, आर्यन जुयाल को मिली उत्तर प्रदेश की कमान

11 अक्टूबर से शुरू होगा उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल के बीच मुकाबला

ईरानी ट्रॉफी के बाद इकाना पर अब रणजी के मुकाबले, आर्यन जुयाल को मिली उत्तर प्रदेश की कमान

लखनऊ, अमृत विचार: रणजी ट्रॉफी के मुकाबले 11 अक्टूबर से शुरू होंगे। उत्तर प्रदेश की टीम पश्चिम बंगाल के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत इकाना स्टेडियम में करेगी। पश्चिम बंगाल की टीम लखनऊ पहुंच चुकी है। वह बुधवार को इकाना में अभ्यास करेगी।

उत्तर प्रदेश लीग में ग्रुप के अपने सात में से तीन मुकाबले अपने घर में खेलेगा। ये तीनों मुकाबले लखनऊ में होंगे। दो मुकाबले तो इकाना स्टेडियम में खेले जाएंगे और एक मुकाबला डाॅ. अखिलेश दास गुप्ता स्टेडियम में खेला जाएगा। डॉ. अखिलेश दास गुप्ता स्टेडियम में नौ साल बाद रणजी ट्रॉफी का कोई मुकाबला होगा। इस स्टेडियम में साल 2014-15 में रणजी ट्रॉफी का आखिरी मुकाबला खेला गया था। यह उत्तर प्रदेश और बड़ोदरा के बीच हुआ था।

रणजी मुकाबले के लिए उत्तर प्रदेश टीम मंगलवार को घोषित कर दी गई है। विकेटकीपर बल्लेबाज आर्यन जुयाल का टीम की कमान सौंपी गई है। लखनऊ के तीन क्रिकेटर 15 सदस्यीय टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे। अनुभवी बल्लेबाज अक्शदीप नाथ के अलावा हरफनमौला कृतज्ञ सिंह और गत वर्ष सीके नायडू ट्रॉफी में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले विप्रज निगम को टीम में शामिल किया गया है। हाल ही में हुई यूपी टी-20 लीग में सबसे अधिक विकेट लेने वाले स्पिनर जीशान अंसारी को मौका नहीं मिला है। वहीं लीग में रनों का अंबार लगाने वाले समीर रिजवी को भी यूपी रणजी टीम में जगह नहीं मिली है।

बताते चलें कि उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की देखरेख में पिछले एक सप्ताह से इकाना स्टेडियम में 40 खिलाड़ियों का कैंप संचालित किया जा रहा था। इसमें प्रदर्शन के आधार 15 सदस्यीय यूपी टीम का चयन किया गया। यूपीसीए के सीईओ अंकित चटर्जी के अनुसार पश्चिम बंगाल के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए प्रदेश के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। बुधवार सुबह 10 बजे से यूपी और पश्चिम बंगाल की टीमें इकाना स्टेडियम में अभ्यास करेंगी।

टीम- आर्यन जुयाल (कप्तान और विकेटकीपर), स्वास्तिक चिकारा, प्रियम गर्ग, अक्शदीप नाथ, नितिश राणा, सौरभ कुमार, अंकित राजपूत, आकिब खान, विप्रज निगम, यश दयाल, शिवम शर्मा, सिद्धार्थ यादव, माधव कौशिक, विजय कुमार, आदित्य शर्मा (विकेटकीपर), कृतज्ञ कुमार सिंह।

स्टैंडबाई-अटल बिहारी राय, प्रिंस यादव, अभिषेक गोस्वामी, विनीत पंवार, वैभव चौधरी, कार्तिकेय जायसवाल

लखनऊ में होने वाले रणजी मुकाबले :
उत्तर प्रदेश बनाम बंगाल : 11 अक्तूबर से इकाना स्टेडियम
उत्तर प्रदेश बनाम हरियाणा : 18 अक्तूबर से डॉ. अखिलेश दास स्टेडियम
उत्तर प्रदेश बनाम कर्नाटक : 13 नवम्बर से इकाना स्टेडियम

यह भी पढ़ेः हर दिन घातक हो रहा डेंगू और मलेरिया, मंगलवार को मिले 52 डेंगू और 7 मलेरिया के नए मरीज