मुरादाबाद: टोल प्लाजा पर किसानों का उत्पात...कई बूम बैरियर तोड़े, जान बचाते दिखे सुरक्षा गार्ड, VIDEO सोशल मीडिया पर वायरल

योजना बनाकर आए थे आरोपी, सोमवार को दो बार तोड़ा था बूम बैरियर

मुरादाबाद: टोल प्लाजा पर किसानों का उत्पात...कई बूम बैरियर तोड़े, जान बचाते दिखे सुरक्षा गार्ड, VIDEO सोशल मीडिया पर वायरल

मुरादाबाद। मुरादाबाद-बरेली हाईवे पर नियामतपुर इकरोटिया टोल प्लाजा पर मंगलवार को भी किसान यूनियन की टोपी लगाए किसानों ने जमकर उत्पात मचाया। इस दौरान सुरक्षा में तैनात गार्ड खुद बचते नजर आए। इस घटना के वीडियो सोशल मीडिया वायरल हो रहे हैं। आरोपियों ने टोल प्लाजा पर आठ लेन के बूम बैरियर तोड़ दिए। 

इन्हें जिस कर्मचारी ने रोकने का प्रयास किया तो उसके साथ मारपीट और गाली-गलौज भी की। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे प्रबंधक योगेश श्रीवास्तव ने तुरंत मूंढापांडे थाने में फोन किया। पुलिस को आता देख बवाल करने वाले लोग भाग गए थे। टोल प्लाजा पर करीब डेढ़ से दो घंटे तक हुए बवाल के बीच बिना टैक्स अदा किए ही 60 से 70 वाहन निकल गए थे। बवाल होने की सूचना पर टोल प्रबंधन के जीएम प्रवीन जिंदल भी मौके पर पहुंचे थे।

घटना सुबह 11.20 बजे की बताई जा रही है। मुरादाबाद की तरफ से आई तीन-चार कारों में सवार लोग टोल प्लाजा पर उतरे और वहां सफाई कर रहे कर्मी से उलझने लगे। मामला समझने के लिए टोल प्लाजा के अन्य कर्मी भी आ गए। इसी बीच आरोपी उग्र हो गए। स्टाफ कर्मियों से विवाद करने लगे और कुछ लोगों ने कंधे लगाकर 8 लेन के बूम बैरियर भी डैमेज कर दिए। वैसे टोल प्लाजा परिसर में 10 गार्ड थे, लेकिन वह भी आरोपियों को रोक पाने में समर्थ नहीं दिखे। 

आरोप है कि बूम बैरियर को सुरक्षित करने में लगे कर्मियों को आरोपियों ने मारापीटा भी है। उत्पात करने वाले लोगों की संख्या 30-40 बताई जा रही है। टोल प्रबंधक योगेश श्रीवास्तव ने बताया कि वह रामपुर की तरफ निकले थे, उन्हें स्टाफ कर्मी ने टोल प्लाजा पर विवाद की सूचना दी तो वह पहुंचे थे। स्थिति देखकर उन्होंने पुलिस को फोन किया था। उन्होंने आरोपियों को लीड करने वाले व्यक्ति का नाम भी बताया। 

कहा कि अधिकांश लोग हरे रंग की टोपी लगाए थे। इनकी टोपियों पर किसान यूनियन एकता दल लिखा था। उनका दावा है कि आरोपी विवाद करने वाले लोग प्री-प्लान करके आए थे। टोल प्लाजा प्रबंधक का कहना है कि बूम बैरियर क्षतिग्रस्त कर दिए जाने से 70 गाड़ियां (50 कार और 20 बड़े वाहन) बिना टैक्स दिए निकल गए। इससे प्रबंधन को 20-25000 रुपये का नुकसान हुआ है।

सुरक्षा इंचार्ज ने दी तहरीर

टोल प्लाजा के सुरक्षा इंचार्ज सुरेश कुमार की तरफ से तहरीर दी गई है। साथ ही साक्ष्य के तौर पर फोटोग्राफ्स और सीसीटीवी कैमरे के फुटेज पुलिस को सौंपे हैं। तहरीर में कहा है कि किसान यूनियन एकता दल के नेतृत्व में शाहरुख खान अपने करीब 40 साथियों के साथ आए और सफाई कर्मी ऋषिपाल वाल्मीकि को जातिसूचक शब्द बोलते हुए गाली देने लगे। टोल प्लाजा के बूम बैरियर मशीनों को तोड़ डाला। पुलिस को ये भी बताया है कि ये आरोपी आए दिन टोल प्लाजा पर दबंगई करते हैं और गैर कानूनी तरीके से बिना टैक्स अदायगी के वाहनों को निकलवाते हैं।

सोमवार को कार सवार ने दो बार तोड़ा था बूम बैरियर

मंगलवार को हुए विवाद की जड़ टोल प्लाजा प्रबंधक योगेश श्रीवास्तव सोमवार को हुई कहासुनी बताते हैं। उन्होंने बताया कि सोमवार को एक कार ने टोल प्लाजा के बूम बैरियर को दो बार तोड़ा। सोमवार दोपहर 12.30 के समय कार (यूपी-32-जीजेड-1500) पर सवार तीन लोगों ने टोल प्लाजा पर आते ही बूम बैरियर तोड़ दिया था। 

सफाई कर रहे कर्मी ने इनका विरोध किया तो वह लोग रुककर उससे गाली-गलौज करने लगे थे। फिर ये लोग रामपुर की ओर रवाना हो गए थे। इसके बाद उसी दिन यही कार रात 8.30 रामपुर की तरफ से टोल प्लाजा पर आई तौर बिना रुके बूम बैरियर को फिर तोड़कर निकलते चले गए थे।

तहरीर के आधार पर आरोपियों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर रहे हैं। आरोपियों को लीड करने वाला शाहरुख खान नामजद है। अन्य आरोपियों की भी पहचान की गई है। इनमें कुछ लोग शाहदुल्लापुर, कटघर व पाकबड़ा के रहने वाले हैं।- राम प्रसाद शर्मा, थानाध्यक्ष मूंढापांडे

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : अभाविप ने हिंदू कॉलेज के गेट पर जड़ा ताला, प्राचार्य को भी घेरा 

 

ताजा समाचार

Kanpur: मुर्गा व्यापारी से हिस्ट्रीशीटर अकील खिचड़ी ने मांगा गुंडा टैक्स, दी धमकी, पुलिस ने आरोपी पर दर्ज की रिपोर्ट
लखनऊ: लेफ्टिनेंट जनरल शिवेंद्र सिंह ने सेना चिकित्सा कोर कमांडेंट का संभाला पदभार 
लखीमपुर खीरी: ऑनलाइन उपस्थिति: एएनएम ने भरी हुंकार; घेरा सीएमओ कार्यालय, नारेबाजी कर जताया विरोध
फूलपुर उपचुनाव: 13 नवंबर को होगा मतदान, 23 को आएंगा चुनाव परिणाम
प्रयागराज: सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी करने वाले अधिवक्ता का पंजीकरण निरस्त
Kannauj: किशोरी से दुष्कर्म मामला: बचाव पक्ष ने बहस के लिए मांगा लंबा समय, आरोपों पर इस दिन होगी बहस...