लखीमपुर खीरी: दो युवकों की मौत से आक्रोशित भीड़ ने बस में लगाई आग, किया जमकर हंगामा

लखीमपुर खीरी: दो युवकों की मौत से आक्रोशित भीड़ ने बस में लगाई आग, किया जमकर हंगामा

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार। लखनऊ से आ रही तेज रफ्तार निजी बस ने सोमवार की शाम एलआरपी चौकी क्षेत्र में बाइक सवार दो युवकों को कुचल दिया, जिससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद मौके पर बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जुट गई। गुस्साई भीड़ ने बस पर पथराव कर आग लगा दी, जिससे बस धूं-धू कर जल उठी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लाठियां फटकार कर किसी तरह से भीड़ को खदेड़ा। मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड ने आग बुझाई। 

हादसा लखीमपुर-सीतापुर फोरलेन पर जल भवन के निकट हुआ। गांव मुडियाखेड़ा निवासी इंद्रेश (22) और अभिमन्यु (21) बाइक पर सवार होकर लखीमपुर से घर वापस जा रहे थे। सीतापुर की तरफ से सामने आ रही निजी बस ने उनकी बाइक में टक्कर माक दी। हादसे में इंद्रेश की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अभिमन्यु गंभीर रूप से घायल हो गया। बाइक बस में फंस गई और काफी दूर तक घिसट गई। हादसे के बाद चालक और परिचालक बस मौके पर छोड़कर भाग निकले। 

सूचना पर बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ मौके पर जुट गई। घायल अभिमन्यु को जिला अस्पताल भेजा गया, जहां उसकी भी मौत हो गई। दोनों युवकों की मौत से भीड़ आक्रोषित हो गई। पुलिस मौके पर पहुंचती। इससे पहले ही आक्रोशित भीड़ ने बस में तोड़फोड़ और पथराव कर दिया और उसमें आग लगा दी। बवाल की सूचना पर एसपी गणेश प्रसाद साहा, एएसपी पूर्वी पवन गौतम भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। अफसरों ने आक्रोशित भीड़ को किसी तरह से समझा बुझाकर शांत कराया। 

फायर बिग्रेड मौके पर पहुंचती। इससे पहले ही पूरी बस जल गई। दमकल कर्मचारियों ने पूरी तरह से आग बुझाई। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना था कि बाइक सवार गलत तरीके से मार्ग को क्रास कर रहे थे। इससे हादसा हो गया। एसपी गणेश प्रसाद साहा ने बताया कि घटना में इंद्रेश की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अभिमन्यु ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। मौके पर शांति व्यवस्था कायम है। हादसे के कारणों की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें- शाहजहांपुर: प्रभारी मंत्री ने विकास कार्यों एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा की, अधिकारियों को दिए ये निर्देश...

 

ताजा समाचार

लखनऊ : दो युवकों को रौंदने वाले केजीएमयू के डॉक्टर पर गैर इरादतन हत्या की प्राथमिकी
Avanish Dixit: कानपुर प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष की मुश्किलें हो रही कम...अब इस मामले में भी मिली जमानत
चार माह की बच्ची को गन प्वाइंट पर लेकर दंपति को लूटा : बाइक पर सवार होकर आए थे तीन बदमाश, रास्ता पूछने के बहाने रोका
मुरादाबाद : नाराज पत्नी को लेने मायके पहुंचे पति को पीटा, गंभीर रूप से घायल 
बदायूं: रामजी की निकली सवारी, रामजी की लीला है न्यारी; शहर में धूमधाम से निकली राम बारात, शहरवासी बने बाराती
संभल: प्रेमी युगल की हत्या में दोषी पुत्री के पिता को मिला आजीवन कारावास