पार्किंग और बेड की किल्लत से मिलेगी निजात : बेसमेंट में खड़े होंगे वाहन, भूतल पर होगी इमरजेंसी

जिला अस्पताल में पांच मंजिला अत्याधुनिक भवन बनाने के लिए भेजा गया प्रस्ताव 

पार्किंग और बेड की किल्लत से मिलेगी निजात : बेसमेंट में खड़े होंगे वाहन, भूतल पर होगी इमरजेंसी

अयोध्या, अमृत विचार : जिला अस्पताल में  अत्याधुनिक पांच मंजिला भवन बनाने की तैयारी की जा रही है। भवन में मल्टीलेवल पार्किंग के अलावा वार्ड की भी सुविधाएं रहेंगी। इसके बनते ही अस्पताल में पार्किंग और बेड की परेशानी खत्म हो जाएगी। 

शहर के बीचों-बीच स्थित जिला अस्पताल में 220 बेड की व्यवस्था है। अस्पताल की ओपीडी में रोजाना एक हजार से 1200 के करीब मरीज इलाज कराने के लिए पहुंचते हैं। ऐसे में, तीमारदारों को वाहनों को खड़ा करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसके अलावा संचारी रोग फैलते ही अस्पताल में मरीजों की बाढ़ आ जाती है, जिसके बाद बेड की किल्लत बढ़ जाती है। इन्हीं सब परेशानियों को देखते हुए अस्पताल प्रशासन ने एक पांच मंजिला अत्याधुनिक भवन बनाने का प्लान तैयार किया है।

इसके लिए अस्पताल परिसर में स्थित पुराने सीएमओ आफिस के स्थान का चयन किया गया है। यह काफी वर्ष पुराना है। इसमें फाइलेरिया विभाग के अलावा होमियोपैथी विभाग भी संचालित है। ऐसे में, पुराने भवन के शुरुआती हिस्से से लेकर सीएमएस भवन तक में अत्याधुनिक भवन निर्माण कराने की योजना है। पांच मंजिला इमारत में बेसमेंट में पार्किंग होगी। भूतल पर इमरजेंसी, प्रथम, द्वितीय व चतुर्थ तल पर वार्ड और पंचम तल पर सीएमएसडी स्टोर बनाया जाएगा।

इसके साथ ही रैम्प, सीढ़ी व लिफ्ट जैसी सुविधाओं का भी विकास व निर्माण किया जाएगा। जिला अस्पताल के अधीक्षक डॉ. विपिन वर्मा ने बताया कि यह अस्पताल के लिए बेहद महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट है। भवन निर्माण के लिए ड्राइंग कराकर प्रस्ताव महानिदेशक को भेज दिया गया है जिस पर स्वीकृति मिलते ही आगे की कार्रवाई कराई जाएगी।

ताजा समाचार

Avanish Dixit: कानपुर प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष की मुश्किलें हो रही कम...अब इस मामले में भी मिली जमानत
चार माह की बच्ची को गन प्वाइंट पर लेकर दंपति को लूटा : बाइक पर सवार होकर आए थे तीन बदमाश, रास्ता पूछने के बहाने रोका
मुरादाबाद : नाराज पत्नी को लेने मायके पहुंचे पति को पीटा, गंभीर रूप से घायल 
बदायूं: रामजी की निकली सवारी, रामजी की लीला है न्यारी; शहर में धूमधाम से निकली राम बारात, शहरवासी बने बाराती
संभल: प्रेमी युगल की हत्या में दोषी पुत्री के पिता को मिला आजीवन कारावास
प्रयागराज : लिव-इन पार्टनर के प्रति क्रूरता और दहेज हत्या के आरोपों को खारिज करने से किया इनकार