IPSEF ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र, महंगाई भत्ते की किस्त जारी करने की उठाई मांग

IPSEF ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र, महंगाई भत्ते की किस्त जारी करने की उठाई मांग
इंडियन पब्लिक सर्विस इंप्लाइज फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीपी मिश्र

लखनऊ, अमृत विचार। इंडियन पब्लिक सर्विस इंप्लाइज फेडरेशन (IPSEF) ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है। पत्र में कर्मचारियों को महंगाई से परेशान बताया गया है। इप्सेफ ने प्रधानमंत्री से अपील की है कि बढ़ती महंगाई पर रोक लगाई जाये, साथ ही एक जुलाई से देय महंगाई भत्ते की किस्तों का आदेश जारी करें। जिससे कर्मचारियों की समस्या कुछ हद तक कम हो सके। 

इंडियन पब्लिक सर्विस इंप्लाइज फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीपी मिश्र ने प्रधानमंत्री को पत्र भेजकर कहा है कि देशभर में रोजाना बढ़ रही महंगाई से मध्यम श्रेणी का वर्ग अत्यधिक पीड़ित है, उसका परिवार 2 जून की रोटी व बच्चों की शिक्षा की व्यवस्था नहीं कर पा रहा है। कर्ज के बोझ से लोग परेशान हैं, युवा वर्ग पढ़ लिखकर बेरोजगार है या आउटसोर्सिंग पर काम कर रहा है, उसकी दशा खराब हो रही है, तनाव ग्रस्त होकर लोग गंभीर बीमारी झेल रहे हैं। 

उन्होंने बताया कि मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ ऐसा राज्य है जहां कर्मचारियों की चार किस्त महंगाई भत्ते की नहीं दी गई है। इससे कर्मचारियों में आक्रोश है। उन्होंने चेताया है कि इसका प्रभाव भावी चुनाव में सत्ताधारी दल को झेलना पड़ेगा। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शशि कुमार मिश्रा ,सुरेश कुमार रावत ,सतीश कुमार पांडे तथा उप महासचिव अतुल मिश्रा ने कहा कि उत्तर प्रदेश के कर्मचारियों की जीवन रक्षा के लिए समस्याओं का आपस में मिल बैठकर हल नहीं निकाला गया तो माह नवंबर के अधिवेशन में बड़े आंदोलन का निर्णय होगा। जिसकी जिम्मेदारी भारत सरकार और राज्यों की सरकारों की होगी। 

यह भी पढ़ें: Transfer: UP में तीन IAS अफसरों के तबादले, राजेश प्रकाश को मिली अहम जिम्मेदारी