बदायूं में शरारती तत्वों ने माहौल बिगाड़ने का किया प्रयास, धार्मिक किताब के जलाए पन्ने, अज्ञात पर रिपोर्ट दर्ज

बदायूं में शरारती तत्वों ने माहौल बिगाड़ने का किया प्रयास, धार्मिक किताब के जलाए पन्ने, अज्ञात पर रिपोर्ट दर्ज

बिसौली, अमृत विचार। कोवताली बिसौली क्षेत्र की कांशीराम कॉलोनी के पास मोहल्ला किला वाली मजार में किसी शरारती तत्व ने धार्मिक किताब के पन्ने जला दिए। सुबह मजार पहुंचे लोगों ने किताब जली देखी तो गुस्सा गए। सूचना मिलने पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। 

आसपास के मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अपने प्रतिष्ठान बंद कर दिए और मौके पर पहुंचे। एसडीएम, तहसीलदार कोतवाली बिसौली पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे। लोगों को समझाकर शांत कराया। पुलिस ने अज्ञात पर धार्मिक भावनाएं आहत करने और माहौल बिगाड़ने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज करके आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

बिसौली कस्बा की कांशीराम कॉलोनी के पास मजार है। जहां शनिवार रात किसी शरारती तत्व ने माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया। मुस्लिम समुदाय की धार्मिक किताब के पेज के टुकड़े करके जला दिए। रविवार सुबह एक मौलाना मजार पर पहुंचे तो जानकारी हुई। घटना क्षेत्र में आग की तरह फैल गई। 

लोग मौके पर पहुंचे और नाराजगी व्यक्त की। आसपास के दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद की और मौके पर पहुंचे। सूचना मिलने पर बिसौली एसडीएम राशि कृष्णा, तहसीलदार विजय शुक्ला, प्रभारी निरीक्षक बृजेश कुमार सिंह पहुंचे। सुरक्षा के मद्देनजर अन्य थानों की पुलिस बुलाई गई। 

लोगों को समझाकर और जल्द ही खुलासा करने का आश्वासन देकर लोगों को शांत कराया। मोहल्ला सराय के बाजार में दुकान बंद करने वाले व्यापारियों को समझाया। पुलिस और पीएसी तैनात की गई। कुछ समय के बाद एसपी देहात केके सरोज, सीओ बिल्सी राकेश कुमार पहुंचे। 

क्षेत्र में पैदल मार्च करके लोगों को समझाया। शांति व्यवस्था कायम रखने का आह्वान किया। मौलाना ने जले हुए टुकड़ों को दफन कराया। शाम को अज्ञात पर रिपोर्ट दर्ज करके पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें- Kanpur: सात अंतरराज्यीय साइबर ठग गिरफ्तार; आरोपी BBA व बी. फार्मा के छात्र, करते थे हवाई यात्रा, कारनामे सुन पुलिस भी हैरान

 

ताजा समाचार