रुद्रपुर: ग्राहक बनकर आए ठगों ने लगाया 20600 रुपये का चूना

रुद्रपुर: ग्राहक बनकर आए ठगों ने लगाया 20600 रुपये का चूना

रुद्रपुर, अमृत विचार। शहर में फर्जी ऐप के माध्यम से ठगी करने वाला गैंग सक्रिय हो चुका है। घटना को अंजाम देते हुए ग्राहक बनकर आए ठग ने शू व्यापारी को फर्जी पेटीएम कर हजारों रुपये का चूना लगा दिया। मामले की भनक लगते ही व्यापारी ने मामले की तहरीर पुलिस को सौंप दी है।

जानकारी के अनुसार गांधी पार्क स्थित शू व्यापारी संजय अरोरा उर्फ सन्नी ने बताया कि एक अक्टूबर की शाम को दुकान पर एक व्यक्ति आता है और जूते खरीदने की बात करता है। ग्राहक बनकर आए व्यक्ति ने कहा कि उसके पास मोबाइल नहीं है और घर फोन कर साइज पूछ लेता है। मोबाइल देने के बाद ग्राहक ने 16600 रुपये की शॉपिंग की और चार हजार नगद मांगें। साथ ही उसके पेटीएम पर 20600 रुपये का भुगतान भी कर दिया। जिसका मैसेज भी मोबाइल पर आया।

तीन अक्टूबर को जब बैलेस चैक किया तो खाते में मैसेज तो दिख रहा था, लेकिन पेमेंट नहीं आई। जब पेटीएम कस्टमर केयर से बात की तो बताया कि खाते में 20600 रुपये की रकम आई और पांच मिनट बाद ही वापस चली गई।

प्रकरण को लेकर व्यापारी नेता संजय जुनेजा ने बताया कि शहर में ठगों का गिरोह सक्रिय है और इसमें पेटीएम कर्मियों की भूमिका भी संदेहास्पद है। कारण अस्थाई नौकरी करने वाले कर्मियों को ही पेटीएम की तकनीक का ज्ञान है। शू व्यापारी ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

यह भी पढ़ें - रुद्रपुर: नकली सोना बेचने वाला ठग दंपति सहित तीन गिरफ्तार