बहराइच: सपा के जिला पंचायत सदस्य के कारखाना में चल रहा था जुआ, 12 गिरफ्तार...नगर कोतवाल और चौकी इंचार्ज समेत चार लाइन हाजिर 

पत्नी समेत 12 को जेल, थाने का हिस्ट्रीशीटर भी है जिप सदस्य 

बहराइच: सपा के जिला पंचायत सदस्य के कारखाना में चल रहा था जुआ, 12 गिरफ्तार...नगर कोतवाल और चौकी इंचार्ज समेत चार लाइन हाजिर 

बहराइच, अमृत विचार। शहर के मोहल्ला नाजिरपुरा में समाजवादी पार्टी के जिला पंचायत सदस्य के कारखाना में जुआ का खेल चल रहा था। नगर कोतवाल को बिना बताए पुलिस अधीक्षक की द्वारा गठित टीम ने छापेमारी कर 12 जुआरियों को गिरफ्तार कर लिया। मौके से नकदी और बाइक भी बरामद हुई है। एसपी ने जानकारी छुपाने और अन्य मामलों में शिथिलता पर नगर कोतवाल और चौकी प्रभारी समेत चार को लाइन हाजिर कर दिया है।

कोतवाली नगर के मोहल्ला नाजिरपुरा में वार्ड नंबर 31 के जिला पंचायत सदस्य चुन्नन गोगा का रस्क बिस्किट बनाने का कारखाना संचालित है। इसी कारखाना में प्रतिदिन जुआ का खेल होता है। लेकिन बशीरगंज चौकी इंचार्ज नेपाल सिंह और कोतवाल नगर मनोज कुमार पांडेय द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही थी। इसकी जानकारी पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला को हुई तो उन्होंने टीम गठित की।

ट्रेनी सीओ हर्षिता तिवारी की अगुवाई में कोतवाल देहात परमानंद तिवारी और एसओजी प्रभारी दिवाकर की टीम ने रात 10 बजे कारखाना में छापेमारी कर दी। पुलिस टीम को काफी संख्या में जुआरी मौके से मिले। पुलिस ने मौके से लगभग एक दर्जन जुआरियों को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद उन्हें कोतवाली ले आई।

WhatsApp Image 2024-10-04 at 19.02.40_8da326cc

पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने बताया कि मौके से दरगाह के सालारगंज ईदगाह रोड निवासी विक्की खान, चिक्कीपुरा निवासी मुन्ना कुमार उर्फ वाल्मीकि, आकाश साहू, अटकोनवा चौराहा निवासी प्रिंस तिवारी, जोशियापुरा निवासी मोहम्मद सनी, कोतवाली देहात के फूटहा निवासी मोहम्मद आरजू, नाजिरपुरा निवासी जानू खान, मोहल्ला किला निवासी चांद खान, गुदड़ी निवासी मोहम्मद हनीफ, नाजिरपुरा निवासी मोहम्मद जुबेर, जिला पंचायत सदस्य की पत्नी तबस्सुम और मोहम्मद हसीब शामिल हैं। सभी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। जबकि बरामद नकदी, बाइक और अन्य सामान को सीज कर दिया गया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मौके से तमंचा और कारतूस भी मिला है। जिस पर अलग से केस दर्ज किया गया है। 

कोतवाल समेत चार लाइन हाजिर 
पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने बताया कि जुआ खेलने के मामले में नगर कोतवाल मनोज कुमार पांडेय, चौकी इंचार्ज बशीरगंज नेपाल सिंह, बीट सिपाही आनंद कुमार और विजय कुमार को लाइन हाजिर कर दिया गया है। अभी किसी को नगर कोतवाल नहीं बनाया गया है।

एक आरोपी सभासद का है भाई
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिला पंचायत सदस्य कोतवाली नगर का हिस्ट्रीशीटर है। जबकि अभियुक्त मोहम्मद हसीब सभासद चुनाउ का भाई है। मोहम्मद हसीब पर प्राणघातक हमला करने और बैंक में लूट करने का भी केस दर्ज है।

ये भी पढ़ें- औरैया: 6 वर्षीय बच्ची के साथ युवक ने किया दुष्कर्म, क्षेत्र में मचा हड़कंप