रायबरेली: एक ही घर में रहस्यमई ढंग से बार बार आग लगने से दहशत में परिवार, पुलिस जांच में जुटी

रायबरेली: एक ही घर में रहस्यमई ढंग से बार बार आग लगने से दहशत में परिवार, पुलिस जांच में जुटी

महराजगंज/रायबरेली, अमृत विचार। रहस्यमई ढंग से घर में 30-40 बार अलग-अलग जगहों पर लग आग लगने की हैरतअंगेज घटना सामने आई है। दो दिन से अचानक आग लगने से पीड़ित परिवार व ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है। वही सूचना पर पहुंची पुलिस ने भी घर की छानबीन कर घटना के कारणों का पता लगाने में जुटी हुई है। 

कोतवाली क्षेत्र के सिकंदर पुर गांव निवासी सूर्यभान सिंह के घर में सोमवार सुबह से मंगलवार तक लगभग 30 से 40 बार अचानक आग लगने की घटना हो चुकी है। जिससे उनका पूरा परिवार दहशत में है। परिवार के मुखिया सूर्य भान सिंह बताते हैं कि तीन दिन पहले ही गुजरात के पाटन जिला में स्थित सिद्धपुरा स्थान से मां का श्राद्ध करके वापस लौटे हैं। उसके बाद से ही उनके घर में आग लगने का रहस्यमय सिलसिला लगातार जारी है।

बार बार आग लगने से घर के  पर्दे, कपड़े, आदि सामान जलकर खाक हो गए हैं। उनका परिवार डर व दहशत के कारण दो दिन से परेशान है। सिकंदरपुर ग्राम प्रधान डब्बू सिंह ने बताया कि बार बार आग लगने की घटना होने के डर से उनके घर का बिजली कनेक्शन भी कटवा दिया गया है, फिर रहस्यमय तरीके से घर में अलग-अलग जगहों पर आग लगने का सिलसिला नही थम रहा है। 

पीड़ित के बेटे अंकित सिंह का कहना है कि उन्हें अंधविश्वास पर कभी भरोसा नही रहा, फिर भी उनके घर में बार-बार अचानक कही भी आग लगने से भयभीत हैं। यहां तक कि सूटकेस व अलमारियों के अंदर रखे कपड़ों में अचानक धुंआ उठता है, फिर जलने लगते है। इसके अलावा गाड़ियों की चाभियां टेढ़ी हो जाती है और इलेक्ट्रॉनिक सामान अपने आप टूट जा रहे हैं। जिसके भय से  उनका परिवार खुले आसमान के नीचे रहने के लिए मजबूर है।

मंगलवार को सूचना पर टीम के साथ मौके पर पहुंचे कोतवाल बालेंदु गौतम ने भी जले पड़े सामान व घर का जायजा लिया। कोतवाल बालेंदु गौतम ने बताया कि किन कारणों से बार बार आग लग रही है इसका पता लगाने के लिए घर में पुलिस तैनात कर दी गई है। जल्द ही कारणों का पता लगाया जाएगा।

ये भी पढ़ें- रायबरेली: चाचा ने चार वर्षीय भतीजे को पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट, परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल

ताजा समाचार