अमरोहा : मात्र 21 दिन में छात्र ने पास कर ली कक्षा 5, धर्म के स्थान पर लिख दिया हिंदी...प्राथमिक विद्यालय में सामने आया लापरवाही का मामला

छात्र के स्थानांतरण प्रमाण पत्र में लापरवाही बरती गई, छात्र के पिता ने जिलाधिकारी से मामले की शिकायत की 

अमरोहा : मात्र 21 दिन में छात्र ने पास कर ली कक्षा 5, धर्म के स्थान पर लिख दिया हिंदी...प्राथमिक विद्यालय में सामने आया लापरवाही का मामला

हसनपुर ( अमरोहा), अमृत विचार। हसनपुर तहसील क्षेत्र के गांव में स्थित प्राथमिक विद्यालय में कक्षा पांच पास कर चुके छात्र के स्थानांतरण प्रमाण पत्र में लापरवाही बरती गई है। पीड़ित छात्र के पिता ने जिलाधिकारी से मामले की शिकायत की है। साथ ही लापरवाही बरतने वाले शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

मामला हसनपुर तहसील क्षेत्र के ब्लॉक गंगेश्वरी के गांव भैंसरोली के प्राथमिक विद्यालय का है। गांव निवासी ब्रज किशोर का बेटा ललित कुमार गांव के ही प्राथमिक विद्यालय का छात्र है। ब्रज किशोर ने बताया कि उसने बेटे का दाखिला 1 अप्रैल 2019 को कक्षा एक में कराया था। उसके पुत्र ने सत्र् 2023-24 में कक्षा पांच उत्तीर्ण कर ली गई। जब उसने अपने पुत्र का स्थानांतरण प्रमाण पत्र विद्यालय से प्राप्त किया तो स्थानांतरण प्रमाण पत्र में कई लापरवाही की गईं।

विद्यालय के प्रधानाध्यापक की लापरवाही के चलते स्थानांतरण प्रमाण पत्र में धर्म के स्थान पर हिंदी लिख दिया गया। जबकि कक्षा का उल्लेख नहीं किया गया है। वहीं छात्र की जन्मतिथि 9 जनवरी 2014 है, जबकि छात्र की कक्षा पांच करने की उत्तीर्ण तिथि 30 जनवरी 2014 लिखी गई है। पीड़ित छात्र के पिता ने मामले की शिकायत जिलाधिकारी से की गई है। छात्र के पिता ने कहा कि दोषी शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई कर स्थानांतरण प्रमाण पत्र को ठीक कराया जाए।

ये भी पढ़ें : अमरोहा : प्रधानाध्यापक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, साइड नोट छोड़ा...बीएसए पर उत्पीड़न का आरोप

ताजा समाचार