रुद्रपुर: युवक को गोद लिया बेटा बताकर युवती से करा दी शादी

रुद्रपुर: युवक को गोद लिया बेटा बताकर युवती से करा दी शादी

रुद्रपुर, अमृत विचार। कोतवाली इलाके में एक युवक को अपना गोद लिया बेटा बताकर युवती से शादी करने का मामला सामने आया है। शिमला पिस्तौर की रहने वाली विवाहिता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार शिमला पिस्तौर की रहने वाली विभा मिश्रा ने बताया कि उसकी शादी 17 जनवरी 2023 को ग्राम बरगवां पिसावा महोली सीतापुर निवासी रौनक मिश्रा के साथ हुई थी। उस वक्त उसके पति को मामा रामकिशोर द्वारा गोद लिया बेटा बताया गया था और साथ मिलकर कारोबार किए जाने की बात कही थी। जिसके बाद मायके वालों ने धूमधाम से शादी की, जबकि मामा ने ससुर की रस्में अदा की। शादी के कुछ माह बाद पता चला कि गोद लिया पति बेटा नहीं, बल्कि घर का नौकर है। सभी लोग नौकरानी जैसा व्यवहार करने लगे।

हाथापाई के साथ ही साढ़े तीन लाख की डिमांड के साथ दिया गया सारा दहेज भी कब्जा लिया। उसकी अनुपस्थिति में सास नान्हू देवी, जेठानी प्रतिभा मिश्रा,मामा ससुर रामकिशोर ने लॉकर तोड़कर सारे गहने भी चुरा लिए। इसके बाद पति सहित सभी रिश्तेदार प्रताड़ित करने लगे। हाथापाई के दौरान गर्भपात भी हो गया। मायके वालों ने उपचार कराया और कई बार आरोपी जबरन मायके से अपने साथ ले गए और फिर प्रताड़ित करने लगे। 27 जनवरी 2024 की रात्रि को पति ने मायके वालों से जमकर हाथापाई की और जान से मारने की धमकी भी दी। इसके अलावा शादी का सारा सामान भी कब्जा कर लिया। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ताजा समाचार

प्रयागराज: वुजूखाने राज सर्वे करने की मांग को लेकर पूरक हलफनामा दाखिल
सीतापुर: संदना में मिली कोलकाता की युवती, ग्रामीणों ने आश्रम घेरा
हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, परिस्थितियां बदलने पर शादी के वादे का उल्लंघन दुष्कर्म नहीं
Kanpur: पूर्व सपा विधायक इरफान सोलंकी को मिली बड़ी राहत, इस मामले में जमानत हुई मंजूर...
अमरोहा: खड़े ट्रक में पीछे से घुसी तेज रफ्तार बाइक, हादसे में दो दोस्तों की मौत, परिजनों में मचा कोहराम
Fatehpur में स्वामी प्रसाद मौर्य बोले- 'राज्य में अधिकतर अपराधी सीएम योगी की बिरादरी के हैं, जो कानून की धज्जियां उड़ा रहे हैं', यह भी कहा...