गोंडा: लखनऊ डिवीजन में गार्ड के 150 से अधिक पद खाली, नहीं भरी जा रही वैकेंसी

संरक्षा सम्मेलन में रेल कर्मियों ने उठाया कर्मचारियों की कमी का मुद्दा

गोंडा: लखनऊ डिवीजन में गार्ड के 150 से अधिक पद खाली, नहीं भरी जा रही वैकेंसी

गोंडा, अमृत विचार। ऑल इंडिया पॉइंट्स मैन एसोसिएशन की तरफ से मंगलवार को पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के कर्मचारियों का संरक्षा सम्मेलन आयोजित किया गया। इस सम्मेलन में रेल कर्मियों की कमी का मुद्दा जोर शोर से उठाया गया। बैठक में मौजूद क्षेत्रीय प्रबंधक से रेल कर्मियों ने कहा कि लखनऊ डिवीजन में गार्ड के 150 से अधिक पद रिक्त पड़े हैं।

2018 से अब तक गार्ड के एक भी पद पर नियुक्ति नहीं हुई है‌। एलडीसी कोटे को तहत वैकेंसी खाली पड़ी है‌‌। स्टेशन मास्टर की परीक्षा 2 वर्षो से लंबित चल रही है। कर्मचारियों की कमी से गेट पर 8 घंटे ड्यूटी के बजाए 12 घंटे ड्यूटी ली जा रही है जबकि नियम सिर्फ 8 घंटे की ड्यूटी का है‌‌। इस पर क्षेत्रीय प्रबंधक ने कर्मियों की मांगो को उच्च अधिकारियों तक पहुंचाने औक जल्द ही इसके निराकरण का भरोसा दिलाया।  

ऑल इंडिया पॉइंट्स मैन एसोसिएशन की तरफ से मंगलवार को संरक्षा शिविर में आयोजित मंडल के कर्मचारियों के संरक्षा सम्मेलन का शुभारंभ क्षेत्रीय प्रबंधक गिरीश कुमार सिंह ने मां सरस्वती के प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा कर किया। 

सम्मेलन में गोंडा के टीआई गिरीश चंद्र श्रीवास्तव व टीआई लूप लोकेश कुमार दुबे ने कर्मचारियों को सेफ्टी और सुरक्षा के बारे में जानकारी उपलब्ध कराई। इसके तहत गाड़ियों के संचालन और शंटिंग करते समय बरती जाने वाली सावधानियों से अवगत‌ कराया गया। सम्मेलन में पॉइंट्स मैन ने अपनी समस्याओं को क्षेत्रीय प्रबंधक के सामने रखा। 

पॉइंट्स मैन ने बताया कि स्टाफ की कमी से कॉसन ट्रेनों तक नही पहुंच रहा है‌ जिससे ट्रेन सही समय से नहीं चल पा रही है। कर्मचारियों से गेट पर 8 घंटे ड्यूटी के बजाए 12 घंटे ड्यूटी ली जा रही है। एलडीसी के माध्यम से वैकेंसी को नहीं भरा जा रहा है जिससे लखनऊ डिवीजन में लगभग 150 के आसपास गार्ड के पद खाली पड़े हैं। आए दिन गार्ड की कमी के वजह से ट्रेन काफी देर तक खड़ी हो जाती हैं क्योंकि गार्ड पूरी तरीके से रेस्ट अप नहीं होते हैं। 

इस पूरे मामले का संज्ञान लेते हुए क्षेत्रीय प्रबंधक गिरीश कुमार सिंह ने आश्वासन दिया कि जल्द ही आपकी मांगों को उच्च अधिकारियों को भेजा जाएगा और जल्द ही इस पर विचार भी किया जाएगा।‌ कर्मियों ने गार्ड बॉक्स ,ऑफ साइड प्रोसीड, गुमटी सेफ्टी किट व नियमित वर्षिक कैलेंडर जारी करने की मांग भी की। कार्यक्रम में  प्राचार्य मधुराम, मुख्य अनुदेशक अनिल कुमार, एसएस राय सिंह मीना , सुभागपुर एसएस देवी सिंह मीना, संजय यादव, बद्री विशाल दुबे, प्रभाकर वर्मा, सनीश श्रीवास्तव , दिनेश कुमार मल, अभिनव मिश्रा ,अभिषेक सिंह ,सिद्धांत सिंह ,पारस यादव ,प्रभात पाण्डेय, राम लखन, अतुल वर्मा ,पवन शुक्ला , दीप चंद्र, योगेश पासवान ,राकेश मीना , इंद्रजीत यादव, समेत 140  कर्मचारी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- गोंडा: पाइप में उतरे करंट की चपेट में आकर युवक की मौत, जांच में जुटी पुलिस

ताजा समाचार

हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, परिस्थितियां बदलने पर शादी के वादे का उल्लंघन दुष्कर्म नहीं
Kanpur: पूर्व सपा विधायक इरफान सोलंकी को मिली बड़ी राहत, इस मामले में जमानत हुई मंजूर...
अमरोहा: खड़े ट्रक में पीछे से घुसी तेज रफ्तार बाइक, हादसे में दो दोस्तों की मौत, परिजनों में मचा कोहराम
Fatehpur में स्वामी प्रसाद मौर्य बोले- 'राज्य में अधिकतर अपराधी सीएम योगी की बिरादरी के हैं, जो कानून की धज्जियां उड़ा रहे हैं', यह भी कहा...
अदालत ने नहीं मानी पुलिस की क्लीन चिट, सपा विधायक पर दर्ज होगा केस
बरेली:पीलीभीत हाईवे...52 साल पहले अधिग्रहीत जमीन अब भी किसानों के नाम, अफसर भी चकराए