बरेली:झुमका चौराहे पर औद्योगिक टाउनशिप को लेकर उद्यमियों में उत्साह

उद्यमी डिमांड सर्वे को लेकर कर रहे आवेदन, अरिनम कंसल्टेंसी सर्विसेज ने किया प्रजेंटेशन

बरेली:झुमका चौराहे पर औद्योगिक टाउनशिप को लेकर उद्यमियों में उत्साह

बरेली,अमृत विचार। बरेली विकास प्राधिकरण ने झुमका चौराहे से कुछ दूरी पर नए बाईपास पर रहपुरा जागीर गांव की भूमि पर बरेली औद्योगिक टाउनशिप बसाने के लिए जमीन की खरीदारी के लिए तैयारी शुरू कर दी है। यह ऐसी पहली औद्योगिक टाउनशिप होगी, जिसे प्राधिकरण बसाने जा रहा है। मंगलवार शाम बीडीए उपाध्यक्ष मनिकंडन ए की मौजूदगी में वर्चुअल अरिनम कंसल्टेंसी सर्विसेज ने इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रजेंटेशन कर डिजाइन व अन्य सुविधाओं के बारे में विस्तार से बताया। इसको लेकर हो रहे डिमांड सर्वे में उद्यमियों के आवेदन आने शुरू हो गए हैं।

मंगलवार शाम को कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में बीडीए उपाध्यक्ष ने बताया कि टाउनशिप करीब 250 एकड़ में तैयार करने की योजना है। यहां पर उद्यमियों के लिए सभी सुविधाएं होंगी। प्राधिकरण इसको लेकर भूखंडों का डिमांड सर्वे शुरू कर दिया है। अभी तक करीब 150 आवेदन आ चुके है। 500 के करीब भूखंड की योजना है। उन्होंने बताया कि नई औद्योगिक टाउनशिप में चार जोन होंगे। टाउनशिप में ट्रांसपोर्ट नगर, इंडस्ट्रियल पार्क, लॉजिस्टिक्स पार्क और वेयरहाउस, परिवहन सेवाओं की बेहतर सुविधा होगी। इसके लिए जरूरत के हिसाब से सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योगों (एमएसएमई) को भी विकसित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि टाउनशिप के साथ ट्रांसपोर्ट नगर एवं लाजिस्टिक हब बनेगा। लकड़ी के उत्पाद और जरी का काम करने वाले कामगारों के लिए सेंटर स्थापित किया जाएगा। इस दौरान सेंट्रल यूपी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज सोसाइटी के अध्यक्ष राजेश गुप्ता ने बताया कि बरेली सहित अन्य जगहों के लिए यह औद्योगिक टाउनशिप उद्यमियों के लिए काफी बेहतर है। पहले की कई समस्याएं आती थीं, लेकिन इसके हो जाने से कई समस्याओं का निदान हो जाएगा। बीडीए के सचिव योगेंद्र कुमार, अधिशासी अभियंता एपीएन सिंह, सेंट्रल यूपी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज सोसाइटी के उपाध्यक्ष विनय खंडेलवाल, पूर्व अध्यक्ष शिवम गुप्ता आदि मौजूद रहे।

यह होगी सुविधा
बैंक, पार्किंग स्थल, ग्रीन बेल्ट,सोलर एनर्जी से पथ प्रकाश,सेंट्रल फायर सर्विस की व्यवस्था, गैस फायर शमन, बिजली, लेबर हास्टल, अस्पताल, शौचालय, स्ट्रीट लाइट, ड्रेन,एसटीपी प्लांट, ग्रीन बेल्ट, बस स्टेशन, सेमिनार के लिए आडिटोरियम हाल, भूमिगत बिजली व्यवस्था, प्लाट का न्यूनतम मूल्य बैंक, इंडस्ट्रियल पार्क, सीएनजी पंप, गैस पाइप लाइन, सहित अन्य अत्याधुनिक सुविधाएं होगी।


प्रमुख आकर्षण
झुमका चौराहे से 10 मिनट की दूरी, प्रस्तावित बाइपास होते हुए गंगा एक्सप्रेसवे की दूरी 30 मिनट, कामन फैसिलिटेशन सेंटर का विकास

ताजा समाचार

हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, परिस्थितियां बदलने पर शादी के वादे का उल्लंघन दुष्कर्म नहीं
Kanpur: पूर्व सपा विधायक इरफान सोलंकी को मिली बड़ी राहत, इस मामले में जमानत हुई मंजूर...
अमरोहा: खड़े ट्रक में पीछे से घुसी तेज रफ्तार बाइक, हादसे में दो दोस्तों की मौत, परिजनों में मचा कोहराम
Fatehpur में स्वामी प्रसाद मौर्य बोले- 'राज्य में अधिकतर अपराधी सीएम योगी की बिरादरी के हैं, जो कानून की धज्जियां उड़ा रहे हैं', यह भी कहा...
अदालत ने नहीं मानी पुलिस की क्लीन चिट, सपा विधायक पर दर्ज होगा केस
बरेली:पीलीभीत हाईवे...52 साल पहले अधिग्रहीत जमीन अब भी किसानों के नाम, अफसर भी चकराए