पीलीभीत: ऑनलाइन हाजिरी के लिए डाउनलोड किया एप, खाते से निकले 1.70 लाख रुपये

पीलीभीत: ऑनलाइन हाजिरी के लिए डाउनलोड किया एप, खाते से निकले 1.70 लाख रुपये

पीलीभीत, अमृत विचार। सरकारी सेवाओं में पारदर्शिता लाने के लिए शासन की ओर से ऑनलाइन हाजिरी की व्यवस्था को लागू किया था, लेकिन इस व्यवस्था पर ललित हरि आयुर्वेदिक चिकित्सालय में काम करने वाले चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी ने सवालिया निशाना लगा दिए हैं। उसका कहना है कि विभाग की ओर से ऑनलाइन हाजिरी लगाने के लिए जो एप दिया गया है। उस एप के इंस्टॉल करते हुए बिना ओटीपी आए उसके खाते से एक 1.70 लाख रुपये निकल गए।

पीड़ित कर्मचारी ने विभागीय अफसरों और पुलिस से शिकायत की है। हालांकि विभाग के जिम्मेदारों का तर्क है कि कर्मचारी के खाते से रुपये तो निकले हैं। मगर ऑनलाइन हाजिरी एप के माध्यम से ऐसा  हुआ है, ये जांच का विषय है। शहर स्थित ललित हरि आयुर्वेदिक चिकित्सालय में कार्यरत मिथुन मौर्या ने बताया कि वह कॉलेज में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी हैं।  विभाग की ओर से ऑनलाइन हाजिरी की व्यवस्था लागू की गई थी। इस पर एक एप ग्रुप में भेजा गया था। जिससे तीन दिन पहले ही मोबाइल फोन में इंस्टॉल किया था। पहली हाजिरी लगाने के बाद युवक के खाते से 1.70 लाख रुपये निकल गए। आरोप है कि उसके मोबाइल न तो कोई ओटीपी आया और न ही कोई मैसेज। लेकिन खाते चेक करने पर मामले की जानकारी हुई। इस पर पीड़ित कर्मचारी ने शिकायत दर्ज कराई है। कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सुदीप वेदार ने बताया कि मामले की शिकायत की गई है। तीन दिन पहले यह घटनाक्रम हुआ है। इसकी जांच कराई जा रही है। साथ ही पुलिस भी मामले की जांच कर रही है।

ताजा समाचार

आगर मालवा में Cricket खेल रहा था 15 साल का लड़का, अचानक बिगड़ी तबीयत और हो गई मौत
Kannauj: देवी पंडाल में चोरी से जलती मिली बिजली...गुस्साए भाजपा नगर अध्यक्ष, एक्सईएन से कही यह बात...
उत्साहपूर्वक 255 महादानियों ने किया रक्तदान : प्रदेश की चार ब्लड बैंक की टीमों ने किया प्रतिभाग
हल्द्वानी: दुग्ध संघ में काम करने वाला मुकेश बोरा का एक और मददगार फंसा
बहराइच के 315 बच्चों ने रचा इतिहास, सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में बनें गोल्ड मेडिलिस्ट, गौरव को मिला 10000 का नगद पुरस्कार
हल्द्वानी: लगता है पुलिस ही मामला... जब चरस थी तब तस्कर नहीं, तस्कर मिली तो चरस गायब