Fatehpur: खेत में दस फुट का अजगर मिलने से मचा हड़कंप...मोर को निवाला बना रहा था, वन विभाग ने रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ा

मोर को निवाला बना रहा था अजगर

Fatehpur: खेत में दस फुट का अजगर मिलने से मचा हड़कंप...मोर को निवाला बना रहा था, वन विभाग ने रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ा

फतेहपुर, अमृत विचार। खेत में धान की फसल के बीच एक अजगर ने मोर को जकड़ लिया। खेत में काम कर रहे किसानों ने देखा तो वन विभाग को सूचना दी। मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने अजगर को रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ दिया। अजगर के हमले से मोर की मौत हो चुकी थी।

मलवां थानाक्षेत्र के पैगम्बरपुर गांव में एक किसान के खेत में करीब दस फुट का अजगर राष्ट्रीय पक्षी मोर को जकड़े हुए था। मोर की आवाज सुनकर खेत पर काम कर रहे किसानों पास जाकर देखा तो अजगर ने मोर को जकड़े हुए निगलने का प्रयास कर रहा था। किसानों ने जब अजगर को डंडे से हिलाया तो वह मोर को छोड़कर भागने लगा। 

खेत में अजगर मिलने के सूचना पर समाज सेवी अशुतोष ने पुलिस और वन विभाग को जानकारी दी। मौके पर पहुंचे वन विभाग के दरोगा विवेक कुमार ने टीम के साथ मिलकर अजगर को रेस्क्यू किया और जंगल में ले जाकर छोड़ दिया।

गांव के रहने वाले रमेश ने कहा कि हो सकता है कि अभी और भी अजगर आसपास हों, इसलिए ग्रामीण सावधानी बरत रहे है। वन दरोगा विवेक कुमार ने बताया कि मृत राष्ट्रीय पक्षी मोर के शव को पोस्टमार्टम के बाद जमीन में दफना दिया गया है।

ये भी पढ़ें- कानपुर में भारत के मैच जीत दर्ज करते ही दर्शक उत्साहित: लहराए तिरंगे, तालियों की गड़गड़ाहट से गूंजा Green Park Stadium

ताजा समाचार

कानपुर में 1000 करोड़ की जमीन कब्जाने में शामिल था पत्रकार सोनू पांडे: CCTV से हुई पुष्टि, Avanish Dixit का है बेहद करीबी, दो माह से चल रहा फरार
बाराबंकी: पट्टाधारक के तालाब को बना दिया अमृत सरोवर, तालाब में की जा रही सिंघाड़े की खेती
हल्द्वानी: रेलवे स्टेशन पर महिला के गले से उड़ाई चेन
सुलतानपुर: राहुल गांधी के मानहानि मामले फिर टली सुनवाई, अब 9 अक्टूबर को होगी अगली सुनवाई 
अयोध्या: अवध विश्वविद्यालय में हुए धरने में गरजे आक्रोशित छात्र, विश्वविद्यालय ने दिया 15 दिन में निस्तारण का आश्वासन 
हल्द्वानी: मुकेश बोरा को रिमांड पर लेगी पुलिस, वकील ने लगाई जमानत अर्जी