कानपुर में अराजकतत्वों ने क्षतिग्रस्त की बाबा साहब भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा...गांव में आक्रोश का माहौल

बसपा नेता अरविंद संखवार ने पहुंचकर सौहार्द न बिगड़ने की अपील

कानपुर में अराजकतत्वों ने क्षतिग्रस्त की बाबा साहब भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा...गांव में आक्रोश का माहौल

कानपुर, अमृत विचार। घाटमपुर तहसील क्षेत्र के अंतर्गत धर्मपुर गांव में अराजकतत्वों ने डॉक्टर भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया। जिसको लेकर गांव में तनाव उत्पन्न हो गया। इस दौरान गांव के दलित समुदाय के लोग व क्षेत्रीय नेताओं ने पहुंचकर सौहार्द न बिगड़ने की अपील की। 

बसपा नेता अरविंद कुमार बौद्ध ने पहुंचकर लोगों से अपील कि आप लोग सौहार्द ना बिगड़े और बाबा साहब की क्षतिग्रस्त प्रतिमा को हटाकर आज ही नहीं प्रतिमा लगा दी जाएगी। फिलहाल मौके में पतारा चौकी पुलिस ने पहुंचकर घटना की जांच की है। 

पतारा विकासखंड के अंतर्गत धर्मपुर गांव में डॉक्टर भीमराव आबंडेकर की प्रतिमा को कुछ अराजकतत्वों के द्वारा प्रतिमा का हाथ तोड़ दिया गया। प्रतिमा क्षतिग्रस्त होने के बाद गांव में तनाव का माहौल बना। बसपा के वरिष्ठ नेता अरविंद कुमार बौद्ध ने पहुंचकर ग्रामीणों से अपील की कि आप लोग सौहार्द ना बिगड़े। क्षतिगस्त प्रतिमा को बदलकर नई प्रतिमा लगा दी जाएगी और जो इस घटना को अंजाम दिया है। उस पर कार्रवाई भी की जाएगी। 

घटना की सूचना के बाद घाटमपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक सरोज कुरील हुआ उनके साथ डीएसपी विधानसभा अध्यक्ष घाटमपुर, रंजन पासी, विधायक प्रतिनिधित्व मनीष तिवारी, नूतन तिवारी, राजवीर सैनी, छोटे पांडेय, दीपू यादव ग्राम प्रधान पति , संजय संखवार विधानसभा अध्यक्ष घाटमपुर, मीना संखवार पूर्व ब्लाक प्रमुख पतारा, राजू कुरील विधानसभा प्रभारी घाटमपुर, विपिन कुमार भारती, भाजपा के वरिष्ठ नेता विष्णु वीर सिंह सहित आदि लोग मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- कानपुर में एक पत्रकार ने फांसी लगाकर की आत्महत्या: क्राइम ब्रांच के बार-बार बुलाने से था परेशान, सपा ने ट्वीट कर लिखा...पुलिस खुद पूरे प्रकरण में अपराधी है

 

ताजा समाचार