बरेली : विश्वविद्यालय परिसर में तैयार होगा क्रिकेट ग्राउंड, शासन ने 50 लाख रुपये किए आवंटित

बरेली : विश्वविद्यालय परिसर में तैयार होगा क्रिकेट ग्राउंड, शासन ने 50 लाख रुपये किए आवंटित

बरेली, अमृत विचार। रुहेलखंड विश्वविद्यालय परिसर में छात्रावास के पास क्रिकेट ग्राउंड तैयार किया जा रहा है। इसके लिए शासन ने 50 लाख रुपये आवंटित कर दिए हैं। परिसर में खड़े पेड़ों को काटने की अनुमति मिल गई है और जल्द ही ग्राउंड तैयार किया जाएगा।

विश्वविद्यालय के क्रीड़ा विभाग में एक दर्जन से अधिक खेलों का संचालन किया जा रहा है। अब इसमें क्रिकेट भी शामिल होने वाला है। क्रिकेट ग्राउंड के लिए छात्रावास के सामने की जगह को चिह्नित किया गया है। अभी छात्र पिच बनाकर अभ्यास कर रहे हैं। ग्राउंड तैयार होने के बाद यहां पर प्रतियोगिताओं का भी आयोजन कराया जाएगा। क्रीड़ा सचिव प्रो. आलोक श्रीवास्तव ने बताया कि पेड़ों के कटान की अनुमति मिल गई है। जल्द ही ग्राउंड तैयार किया जाएगा।

13 महाविद्यालयों ने प्रतियोगिता की जारी की तिथि
रुहेलखंड विश्वविद्यालय से संबद्ध 13 महाविद्यालयों ने अंतर महाविद्यालयी प्रतियोगिताओं की तिथियां निर्धारित कर दी है। प्रतियोगिताओं में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों का चयन विश्वविद्यालय की टीम में किया जाएगा और यह खिलाड़ी जोन और ऑल इंडिया प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेंगे। 9-10 अक्टूबर को बैडमिंटन पुरुष एसएस कॉलेज शाहजहांपुर में, 14 अक्टूबर को एमएच पीजी कॉलेज मुरादाबाद में बास्केटबॉल पुरुष, 15 अक्टूबर को वर्द्धमान कालेज में बास्केटबॉल महिला, 19 अक्टूबर को हल्दौर डिग्री कॉलेज बिजनौर में बेस्ट फिजिक पुरुष, 22 अक्टूबर को एमजीएमसी संभल में महिला क्रिकेट, 19 अक्टूबर को एमएच पीजी कॉलेज मुरादाबाद में हॉकी महिला और पुरुष, 17 अक्टूबर को जेएसएच पीजी कॉलेज अमरोहा में कबड्डी पुरुष, 5 अक्टूबर को वर्धमान कॉलेज बिजनौर में कबड्डी महिला, 19 अक्टूबर को हल्दौर डिग्री कॉलेज बिजनौर में पावरलिफ्टिंग पुरुष, 23 अक्टूबर को विवेकानंद कॉलेज दरबारा बिजनौर में वालीबॉल पुरुष, 8 अक्टूबर को महाराजा अग्रसेन महाविद्यालय में वालीबॉल महिला, 19 अक्टूबर को हल्दौर डिग्री कॉलेज बिजनौर में वेटलिफ्टिंग पुरुष अंतर महाविद्यालयी प्रतियोगिताएं होंगी।

ऑल इंडिया ग्रैपलिंग पुरुष और महिला की मिली मेजबानी
रुहेलखंड विश्वविद्यालय को इस बार ग्रैपलिंग पुरुष और महिला की ऑल इंडिया प्रतियोगिता की जिम्मेदारी मिली है। प्रो. आलोक श्रीवास्तव ने बताया कि कुलपति प्रो. केपी सिंह के निर्देशन में प्रतियोगिता के सभी मानकों के अनुरूप व्यवस्था संचालित की जाएगी।

ताजा समाचार

मुरादाबाद : 6 अक्टूबर को विश्व हिन्दू परिषद-दुर्गा वाहिनी की ओर से निकाली जाएगी शक्ति यात्रा 
मलयालम अभिनेता सिद्दीकी को बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने बलात्कार मामले में दी अग्रिम जमानत  
कानपुर की कोचिंग मंडी में छात्रा के साथ राेमांस करते पकड़े गए थे शिक्षक: पुलिस के जेल भेजने पर समर्थन में सैकड़ों छात्र-छात्राएं उतरे
विराट कोहली-बाबर आजम के बीच तुलना बेबुनियाद, कोहली काफी आगे : जहीर अब्बास 
धान खरीद के लिए 4000 क्रय केंद्र स्थापित, पश्चिमी यूपी में मंगलवार से होगी खरीद 
Farrukhabad में ग्रामीणों ने राजस्व टीम पर किया हमला: लेखपालों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, अभिलेख छीन कर किए गायब