Chitrakoot: दिल्ली से आए परिवार को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म...सालों पहले पाकिस्तान से आया, पुलिस बोली- सबके पास है वैध कागजात

Chitrakoot: दिल्ली से आए परिवार को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म...सालों पहले पाकिस्तान से आया, पुलिस बोली- सबके पास है वैध कागजात

चित्रकूट, अमृत विचार। पाकिस्तान में रह चुका और अब भारत की नागरिकता पा चुका एक परिवार तीर्थक्षेत्र पहुंचा तो चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया। हालांकि पुलिस का कहना है कि ये लोग यहां घूमने आए हैं और इनके पास वैध कागजात हैं फिर भी अहतियातन नजर रखी जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, तीर्थक्षेत्र आया यह परिवार वर्तमान समय में कोतवाली अंतर्गत संग्रामपुर गांव में रह रहा है। ब्राह्मण परिवार में मुखिया धर्मवीर के अलावा ननकी, चंद्रमा, प्रेमदास और बच्ची शामिल है। धर्मवीर ने बताया कि वे लोग पाकिस्तान के सिंध प्रांत अंतर्गत हैदराबाद में रहते थे और कई साल पहले वहां से भारत आ गए थे। वे और उनके जैसे कई परिवार फिलहाल दिल्ली में रह रहे हैं और इन सबको नागरिकता संशोधन अधिनियम के तहत भारत की नागरिकता भी मिल गई है। 

उसने बताया कि वह यहां तीर्थाटन के लिए आया है। एक समाजसेवी ने उनके रहने खाने का प्रबध किया है। हालांकि कुछ लोगों का कहना है कि रोजी रोजगार की वजह से वे लोग यहां पहुंचे हैं। गौरतलब है कि एक साल पहले भी कई हिंदू परिवार चित्रकूट आए थे, जिनको पुलिस ने वापस भेज दिया था। 

इस संबंध में सीओ राजकमल ने बताया कि इस परिवार के पास वैध कागजात हैं। इसकी जांच हो चुकी है। जानकारी के मुताबिक, ये लोग चित्रकूट दर्शन के लिए आए हैं। फिर भी अहतियात के तौर पर इन पर नजर रखी जा रही है।