लखनऊ में 500 किमी से अधिक सड़के नहीं झेल पा रही बारिश, सड़कों पर गड्ढे ही गड्ढे

लखनऊ में 500 किमी से अधिक सड़के नहीं झेल पा रही बारिश, सड़कों पर गड्ढे ही गड्ढे

लखनऊ, अमृत विचार: बारिश में डामर बहने से राजधानी में लोक निर्माण विभाग के प्रांतीय खंड और निर्माण खंड-2 की सड़कों पर गड्ढे ही गड्ढे नजर आ रहे हैं। ऐसी सड़कों पर वाहन क्षतिग्रस्त होने के साथ लोग भी चोटिल हो रहे हैं। मुख्यमंत्री की ओर से समय सीमा निर्धारित होने के बाद भी खराब और पैचवर्क लायक सड़कों की सूची बनाने का काम शुरू हुआ है।

किसान पथ ट्रांसपोर्टनगर से अर्जुनगंज तक 8 से 10 जगहों पर सड़क पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है, लेकिन अवर अभियंता अंशुमान सिंह सड़क पूरी तरह दुरुस्त बता रहे हैं। शहर के कई ओवरब्रिज की सड़कें भी जर्जर हैं। इसके अलावा 1090 चौराहा, अंबेडकर पार्क, राजेंद्र नगर समेत कई जगह सड़क खराब है।

सावन 2024 - 2024-09-28T112357.446

पीडब्ल्यूडी ने 18 किलोमीटर शहरी, 242 किलोमीटर ग्रामीण के अलावा जिला मार्ग की खस्ताहाल सड़कों को दुरुस्त करने का कार्य शुरू कर दिया है। पीडब्ल्यूडी प्रांतीय खंड के अधिशासी अभियंता सत्येन्द्र नाथ ने बताया कि शहरी क्षेत्र में 18 किलोमीटर और 42 किलोमीटर अन्य मार्ग पर गिट्टी बिछा दी गई है। जल्द निर्माण कार्य शुरू कराया जाएगा । निर्माणखंड-दो इकाई के तहत नादरगंज मोहनलालगंज, गोसाईगंज, निगोहां, नगराम, पारा, दुबग्गा, काकोरी, माल-मलिहाबाद, रहीमाबाद क्षेत्र में लगभग 200 किलोमीटर सड़कों की मरम्मत कराई जाएगी। अधिशासी अभियंता ने बताया कि टेंडर प्रक्रिया पूरी हो गई है। एक-दो दिन में गड्ढों को भरने का काम शुरू किया जाएगा।

यह भी पढ़ेः अक्टूबर की शुरुआत शिक्षक प्रदर्शन के साथ, माध्यमिक शिक्षक संघ और संविदा शिक्षक करेंगे प्रदेश व्यापी धरना

ताजा समाचार

Unnao News: साली की हत्या कर लूट करने वाले जीजा को अजीवन कारावास...कोर्ट ने जुर्माना भी लगाया
मुरादाबाद : प्रसाद में मिलावट को लेकर सड़कों पर उतरे हिंदू संगठन, हनुमान चालीसा और राम नाम का किया पाठ
राज्यपाल आनंदी बेन पटेल दौरे के दूसरे दिन पहुंची कानपुर...CSJMU के 39वें दीक्षांत समारोह में की शिरकत, सतीश महाना को दी मानद उपाधि
बरेली: जीएसटी अधिकारियों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाकर व्यापारियों ने किया हंगामा
रायबरेली: इस वजह से पति ने गला दबाकर पत्नी को उतारा मौत के घाट, तीन फीट गहरे गड्ढे में किया दफन
देहरादून: राज्य सरकार अगले बजट सत्र में वृहद भू-कानून ला सकती है