गोंडा में मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त, कक्षा 8 तक के स्कूल बंद

बारिश से सड़कें जलमग्न, शहर के कई इलाकों में भरा पानी

गोंडा में मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त, कक्षा 8 तक के स्कूल बंद

गोंडा, अमृत विचार। साइक्लोनिक सर्कुलेशन के चलते बिगड़े मौसम ने आम लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है‌ं। गुरुवार की रात से हो रही मूसलाधार बारिश से जन जीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त कर दिया है। बारिश से शहर की प्रमुख सड़कें जलमग्न हो गयी हैं और कई इलाके में जलभराव हो गया है।बारिश के कारण शुक्रवार की सुबह बच्चों को भीगते हुए स्कूल जाना पड़ा। खराब मौसम को देखते हुए डीएम के निर्देश पर बीएसए ने कक्षा 1 से 8 तक के स्कूलों में छुट्टी कर दी है और स्कूल को बंद करने का आदेश दिया है। 

बंगाल की खाड़ी में बने साइक्लोनिक सर्कुलेशन और विदर्भ और आसपास के इलाकों पर बने निम्न दबाव के क्षेत्र के कारण मौसम विभाग ने तीन दिन पहले ही पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की आशंका जताई थी और बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया था। मौसम विभाग की चेतावनी के मुताबिक जिले में बुधवार से ही मौसम में परिवर्तन दिखने लगा था। तेज हवा को साथ आसमान में बादलों की आवाजाही शुरू हो गयी थी।

गुरुवार दोपहर बाद जिले के कई इलाकों में हल्की बारिश हुई थी लेकिन शाम होते होते मौसम कि मिजाज पूरी तरह से बिगड़ गया। गुरुवार रात से हो रही मूसलाधार बरसात और तेज हवा ने जन जीवन को अस्त व्यस्त कर दिया। बारिश और तेज हवा को कारण शुक्रवार की सुबह लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। बच्चे जहां भीगते हुए स्कूल पहुंचे वहीं नौकरी पेशा लोगों को भी बारिश के बीच अपने काम पर जाना पड़ा।

भारी बारिश के चलते शहर की सड़कों पर पानी भर गया है और वह पूरी तरह से जलमग्न हो गयी हैं, वही शहर के विष्णुपुरी कॉलोनी, आवास विकास, पटेल नगर व घोसियाना समेत कई इलाकों में जलभराव हो गया है। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे तक भारी बारिश होने की संभावना जतायी है‌। बारिश और तेज हवा को साथ बिजली गिरने की आशंका भी जतायी गयी है‌।

भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए डीएम नेहा शर्मा ने स्कूलों को बंद करने का निर्देश दिया है‌। डीएम के निर्देश पर बीएसए अतुल तिवारी ने कक्षा 1से 8 तक के स्कूलों में छुट्टी कर दी है और स्कूलों को बंद करने का आगे दिया है। सभी सरकारी व निजी स्कूल संचालकों को आदेश का कड़ाई से अनुपालन कराने के निर्देश दिए गए हैं। 

बारिश के साथ चल रही तेज हवा ने फसलों को पहुंचाया नुकसान 

जिले में हो रही मूसलाधार बरसात के साथ चल रही तेज हवा ने फसलों को काफी नुकसान पहुंचाया है। हवा के चलते धान, मक्का और गन्ने की फसल गिरकर जमीदोंज हो गयी है‌। किसानों का कहना है कि अर्ली वेरायटी की धान की फसल तैयार होने को है‌। बालियां निकलकर लटक चुकी हैं। अब बारिश से फसल गिर गयी है। इसका सीधा असर फसल की पैदावार पर पड़ेगा। वहीं गन्ना और मक्के की फसल को भी नुकसान पहुंचा है‌।

यह भी पढ़ें:-UP Assembly: यूपी विधानसभा की समितियों का हुआ गठन, सभापति नियुक्त

ताजा समाचार

जापान की सत्तारूढ़ पार्टी के नेता चुने गए पूर्व रक्षा मंत्री Shigeru Ishiba, अगले सप्ताह बनेंगे प्रधानमंत्री
अयोध्या में बरिश से किसानों में कहीं खुशी तो कहीं गम का माहौल, खेतों में लेट गईं गन्ने और धान की फसलें
कानपुर में HBTU का 6वां दीक्षांत समारोह...राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने बांटे पदक, छात्र-छात्राओं के खिले चेहरे
नैनीताल: नैनीझील में शव मिलने से मची सनसनी
Teacher's Recuritement: प्राथमिक से उच्च शिक्षा के शिक्षकों, कर्मचारियों की भर्ती करेगा आयोग, रिक्तियों का मांगा ब्योरा
बरेली: रबड़ फैक्ट्री...बॉम्बे हाईकोर्ट और डीआरटी में अलग वाद दायर करेगा प्रशासन