Kanpur: घाटे में चल रही ई-बसों के मुख्य संचालन अधिकारी बर्खास्त, मंडलायुक्त ने जांच की समीक्षा करने के बाद की कार्रवाई

Kanpur: घाटे में चल रही ई-बसों के मुख्य संचालन अधिकारी बर्खास्त, मंडलायुक्त ने जांच की समीक्षा करने के बाद की कार्रवाई

कानपुर, अमृत विचार। ई बसों का संचालन सुचारु रुप से नहीं करने के आरोप में मुख्य संचालन अधिकारी (सीईओ) डीवी सिंह को मंडलायुक्त कानपुर मंडल अमित गुप्ता ने बर्खास्त कर दिया है। 

कानपुर के मंडलायुक्त ने ई बसों के संचालन को लेकर एक टीम गठित की थी जिसने ई बसों के संचालन को लेकर पूरी रिपोर्ट तैयार की। मंगलवार को मीटिंग में टीम ने ई बसों के संचालन से संबधित रिपोर्ट मडलायुक्त के समक्ष रखी। बताते हैं कि इस मीटिंग में मुख्य संचालन अधिकारी डीवी सिंह भी नहीं पहुंचे। रिपोर्ट की समीक्षा करने के उपरांत डीवी सिंह को बर्खास्त कर दिया गया। 

कानपुर के आरएम रह चुके डीवी सिंह 

ई बसों के संचालन से हटाए गए मुख्य संचालन अधिकारी डीवी सिंह पूर्व में उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम कानपुर परिक्षेत्र के आरएम यानी क्षेत्रीय प्रबंधक रह चुके हैं। 

क्या बोले ई बसों के प्रबंध निदेशक 

ई बसों का परफामेंस अच्छा नहीं आ रहा था, मंडलायुक्त द्वारा गठित टीम ने इस पर पूरी रिपोर्ट तैयार की थी जिसे मंडलायु्क्त के समक्ष रखा गया, उसके बाद डीवी सिंह को मंडलायु्क्त ने बर्खास्त कर दिया। -अनिल कुमार, रोडवेज आरएम एवं ई बसों के प्रबंध निदेशक 

13 कंडक्टरों को बर्खास्त करना महंगा पड़ा 

ई बसों के संचालन की व्यवस्था देख रहे मुख्य संचालन अधिकारी (सीईओ) डीवी सिंह का कहना है कि मंगलवार को मेरे चाचा का देहांत होने के कारण मंडलायुक्त की मीटिंग में नहीं जा सका। उनका मानना है कि कई माह पूर्व बिना टिकट सवारी ढोने में 

13 कंडक्टरों को बर्खास्त करने के मामले में ये कार्रवाई की गई है। 

उनका कहना है कि ई बसों में कंडक्टरों की भर्ती का काम एक निजी कंपनी द्वारा किया जाता है। कई माह पूर्व रूट पर चेकिंग के दौरान कंडक्टरों को बेटिकट सवारी ढोते पकड़ा था जिसकी जांच चल रही थी। उन्होंने बताया कि बर्खास्त किये गये कोई कंडक्टर 30 बेटिकट, कोई 35 बेटिकट यात्री ढोते मिला था। ये कार्रवाई रूट पर औचक निरीक्षण के दौरान की गई थी जिसका वीडियो भी चेकिंग टीम ने बनाया था।

यह भी पढ़ें- Kanpur: पेशकार को गिरफ्तार कराने वाले दिव्यांग की मां व भाई को भेजा जेल, दिव्यांग बोला- पुलिस ने रची साजिश