Unnao में लापरवाह पुलिसकर्मियों पर एसपी का चला हंटर...सात को किया निलंबित, विभागीय जांच भी बैठाई

ड्यूटी के दौरान लापरवाही करने व शराब के नशे में रहने पर की कार्रवाई

Unnao में लापरवाह पुलिसकर्मियों पर एसपी का चला हंटर...सात को किया निलंबित, विभागीय जांच भी बैठाई

उन्नाव, अमृत विचार। एसपी दीपक भूकर जिले में अपराध व अपराधियों पर लगातार कार्रवाई करने के साथ अपने मातहतों पर भी विभागीय नियमों का पालन करने के साथ ही मुस्तैदी से ड्यूटी न करने पर कार्रवाई करने से चूक नहीं रहे हैं। 

इसी क्रम में एसपी ने मंगलवार को औचक निरीक्षण के दौरान सही से ड्यूटी न करने, ड्यूटी के दौरान नशे में होने और जिनसे आमजन को परेशानी हो ऐसे कार्य करने वाले सात सिपाहियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। साथ ही उन पर विभागीय जांच के भी आदेश दिये हैं। 

पुलिस विभाग द्वारा जारी विज्ञप्ति में बताया गया कि विभागीय अधिकारियों द्वारा मंगलवार को किये गए औचक निरीक्षण में पीआरवी-6118 थाना दही के निरीक्षण के दौरान पीआरवी में तैनात मुख्य आरक्षी धर्मपाल, आरक्षी धर्मेंद्र कुमार व आरक्षी मुकेश कुमार वाहन में बैठे मिले। जबकि नियमानुसार एक कर्मीं पीआरवी में और बाकी पीआरवी के बाहर रहने होते हैं। इस पर इन सभी कर्मियों को एसपी ने तत्काल प्रभाव से निलम्बित करते हुए विभागीय जांच बैठा दी है। 

वहीं, पीआरवी-2918 हसनगंज में नियुक्त मुख्य आरक्षी व चालक वीर प्रताप बीती 16 सितंबर को शराब के नशे में ड्यूटी करते मिले। मेडिकल रिपोर्ट में डाक्टर ने उनके शराब के नशे में होने की पुष्टि की। इस पर चालक को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए विभागीय जांच शुरू की गई है। 

इसके अलावा 23 सितंबर को दरोगा राम प्रताप राणा, मुख्य आरक्षी मो.  तारिक व माधव सिंह की ड्यूटी पुरवा मोड़ स्थित डायवर्जन पर लगी थी। देररात जब इ्यूटी चेक की गई तो पुरवा मोड़ पर जाम लगा था और वहां पर सही तरीके से डायवर्जन नहीं किया जा रहा था। 

इससे आमजन को परेशानी उठानी पड़ रही थी। ऐसे में उन सभी कर्मियों को उनकी लापरवाही व अनुशासनहीनता को देख सभी को एसपी ने तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए विभागीय जांच शुरू की है। एसपी की इस कार्रवाई से विभागीय अधिकारियों-कर्मचारियों में हड़कंप की स्थिति बनी हुई है।

ये भी पढ़ें- Kanpur पहुंचे विराट कोहली और कोच गौतम गंभीर, बांग्लादेश की टीम भी पहुंची, 27 से ग्रीनपार्क में होना है टेस्ट मैच