ईरान में कोयला खदान में विस्फोट, 30 लोगों की मौत...मीथेन गैस लीक होने के बाद हुआ हादसा

ईरान में कोयला खदान में विस्फोट, 30 लोगों की मौत...मीथेन गैस लीक होने के बाद हुआ हादसा

तेहरान। पूर्वी ईरान में एक कोयला खदान में मीथेन गैस लीक होने के कारण हुए विस्फोट में कम से कम 30 लोगों की मौत हो गयी और बड़ी संख्या में लोग घायल हो गए। ईरान के सरकारी मीडिया ने अपनी एक खबर में रविवार को यह जानकारी दी। 

सरकारी समाचार एजेंसी ‘आईआरएनए’ ने अपनी एक खबर में बताया कि राजधानी तेहरान से करीब 335 किलोमीटर दूर दक्षिणपूर्व में तबास में स्थित एक कोयला खदान में शनिवार देर रात यह दुर्घटना हुई है जिसमें 30 लोग मारे गए हैं। इसमें कहा गया है कि प्राधिकारियों ने आपात कर्मियों को घटनास्थल भेजा है। हादसे के वक्त खदान में करीब 70 लोग काम कर रहे थे।

आपको बता दें कि ईरान की कोयला खदानों में इस तरह के हादसे पहले भी होते रहे हैं। साल 2013 में दो अलग-अलग खदानों में हुए हादसों में 11 लोगोंकी मौत हुई थी। इससे पहले साल 2009 में भी 20 लोगों की जान चली गई थी। साल 2017 में भी एक कोयला खदान में विस्फोट हुआ था, जिसमें कम से कम 42 लोगों की मौत हुई थी।

ये भी पढे़ं : PM Modi US Visit :अमेरिका ने भारत को सौंपी 297 कलाकृतियां, तस्करी के जरिए ले जाया गया था विदेश...पीएम मोदी ने जो बाइडेन कहा धन्यवाद

ताजा समाचार

अयोध्या: शिक्षकों से अवकाश लेकर धरने में सहभागिता का आह्वान, आगामी 28 सितंबर को होगा मंडलीय धरना
Ballia News: फर्जी आदेश जारी करने के मामले में अदालत के लिपिक समेत दो गिरफ्तार
जम्मू कश्मीर चुनाव: नड्डा बोले- पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने नेकां और कांग्रेस को उनका एजेंडा चलाने का प्रमाणपत्र दे दिया है
Kanpur में 5 लाख पावरलूम पड़े बंद, बुनकरों ने जताया अपनी दयनीय हालत पर आक्रोश, भुखमरी की कगार पर हजारों परिवार
हनुमान सेतु के पास प्रसाद की दुकानों से लिए नमूने, सभी बड़े मंदिरों के आसपास की दुकानों में होगी जांच
Mathura News: मथुरा में धर्मांतरण के आरोप में पांच लोग गिरफ्तार, धार्मिक किताबें और पोस्टर बरामद