लखनऊः घर में निहाल के लिए झूला बना मौत का पैगाम

लखनऊः घर में निहाल के लिए झूला बना मौत का पैगाम

लखनऊ, अमृत विचारः 12 साल के निहाल के लिए झूला मौत का फंदा बन गया। घर में ही झूला झूलते समय उसकी गर्दन रस्सी में फंस गई, जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई। यह पूरी घटना माल के नबीपनाह गांव में की है।

नबीपनाह गांव में रहने वाले किसान मुसीर शनिवार को काम पर गए हुए थे। घर पर सिर्फ उनकी पत्नी और तीन बच्चे थे। दोपहर को जब मुसीर पत्नी छत पर कुछ काम के लिए गई तब कमरे में एक बच्चा झूला झूल रहा था, बाकी दो छोटे भाई घर के बाहर खेल रहे थे। इस बीच झूला झूलते समय उसकी गर्दन में रस्सी फंस गई और उसकी मौत हो गई। जब तक उनकी मां छत से नीचे आती तब तक काफी देर हो चुकी। जल्दी-जल्दी में उसने बच्चे की गर्दन से रस्सी निकाली और आस-पास के लोगों को मदद के लिए बुलाया। जिसके बाद उसे अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। बच्चे की मौत की खबर लगते ही मुसीर भी खेतों से घर पहुंचे। माल थाना पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

बच्चे की मां ने बताया कि वह दोपहर में करीब एक बजे छत पर कुछ काम के लिए गई थी। लगभग एक घंटे बाद नीचे उतरी। निहाल को घर में देखकर उसने उसे आवाज लगाई पर उसने कोई जबाव नहीं दिया। तब वह भागकर कमरे की ओर गई और जब कमरे में गई तो निहाल की गर्दन झूले की रस्सी में फंसी हुई थी। उन्होंने बताया कि बच्चों की जिद पर चार दिन पहले ही कमरे में झूला डाला था, पर उन्हें क्या पता था कि यही झूला उनके बच्चे के लिए फंदा बन जाएगा।

यह भी पढ़ेः 2 अक्टूबर को सत्याग्रह का संकल्प लेंगे कर्मचारी, गांधी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर होगी आंदोलन की शुरूआत

ताजा समाचार

कानपुर में इस बार मालगाड़ी को बनाया निशाना: कुछ ये थी प्लानिंग, 10 तस्वीरों के माध्यम से घटनास्थल को देखिए...
बरेली:फतेहगंज पूर्वी पुलिस ने गौकशी के तीन आरोपियों को मुठभेड़ के बाद किया गिरफ्तार
IND vs BAN Test Series : ऋषभ पंत ने कहा- मैं टेस्ट क्रिकेट में ज्यादा सहज महसूस करता हूं
इलाज में लापरवाही पड़ी मेहंगी, 3 अस्पताल पर लगा 25 लाख का जुर्माना, State Consumer Commission ने सुनाया फैसला
हरदोई: सड़कों पर Reel बनाते हुए कर रहे थे आपत्तिजनक हरकतें, पुलिस ने पांच को किया गिरफ्तार
IND vs BAN : यह जीत हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण है...रोहित शर्मा ने की अश्विन-पंत के प्रदर्शन की सराहना