आंगनबाड़ी केन्द्रों में नई मेज कुर्सी पर बैठे बच्चे : टाट पट्टी से मिली मुक्ति, चहक उठे बच्चों के चेहरे 

आंगनबाड़ी केन्द्रों में नई मेज कुर्सी पर बैठे बच्चे : टाट पट्टी से मिली मुक्ति, चहक उठे बच्चों के चेहरे 

निन्दूरा/ बाराबंकी, अमृत विचार । क्षेत्र के आंगनबाड़ी केंद्रों के बच्चों को अब टाटपट्टी से निजात मिल गई है। अब वह निजी स्कूलों के बच्चों की तरह मेज और कुर्सियों पर बैठ कर पढ़ाई करेंगे। इसकी पहल शुरू कर दी गई है। क्षेत्र के करीब डेढ़ दर्जन से अधिक आंगनबाड़ी केंद्रों को फर्नीचर उपलब्ध करा दिया गया है। बच्चों ने सिर्फ क ख ग पढ़ा बल्कि इसी मेज पर भोजन का आनंद भी लिया।

खंड विकास अधिकारी आलोक वर्मा के प्रयास के बाद ग्राम पंचायत सचिवों ने आंगनबाड़ी केन्द्रों पर फर्नीचर उपलब्ध कराया। अभी तक आंगनबाड़ी केंद्रों के बच्चे ठंडक व गर्मी में टाट पट्टी पर बैठते थे। जिससे ठंडक में सर्दी व गर्मी में फर्श गर्म होने से उन्हें समस्या होती थी। गुरुवार को बीडीओ आलोक वर्मा व सीडीपीओ एके पांडेय ने संयुक्त रुप से आंगनबाड़ी केंद्र बहरौली में फर्नीचर वाले कक्ष का शुभारंभ किया। सीडीपीओ, बीडीओ और सीएम फेलो ने बच्चों को कुर्सी व मेज पर बैठालकर उन्हें भोजन भी कराया। नौनिहालो का चेहरा कुर्सी व मेज पर बैठने से खिल उठा। वह बेहद खुश नजर आए और पढ़ाई में मन भी लगा। बीडीओ आलोक वर्मा ने बताया कि क्षेत्र के करीब डेढ़ दर्जन से अधिक आंगनबाड़ी केंद्रों पर फर्नीचर उपलब्ध कराकर नई पहल की शुरुआत की गई है। धीरे-धीरे क्षेत्र के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों पर फर्नीचर उपलब्ध कराया जाएगा। इस मौके पर सचिव सुधाकर, आंगनबाड़ी कार्यकत्री मौजूद रहीं।

चहक उठे बच्चे, पढ़ाई में रमा मन

अभी तक जिन आंगनबाड़ी केंद्रों को फर्नीचर मिला है, वह ग्राम पंचायत मल्लावां, सिंगतरा, हसुवापारा, करूवां, कुर्सी, बहरौली, जजियामऊ, कोडरी गोपाल पुर, मोहसंड, ददेरा, चकिया, परवर भारी, दीनपनाह, समरदा, दरावां, घुंघटेर, कतुरी कला, भद्रास, बिसई सहित बीस ग्राम पंचायते हैं। आकर्षक कुर्सी पर बैठे बच्चों ने जब मेज पर भोजन किया तो उनकी खुशी देखने लायक थी।

यह भी पढ़े- घर लौट रही मेडिकल कर्मी युवती से छेड़छाड़ : दूसरे समुदाय का आरोपी, रिपोर्ट दर्ज

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया