सोनार की उधारी से बचने के लिए रची चोरी की घटना

मां ने बेटे और उसके चचिया ससुर को किया शामिल, गिरफ्तार 

सोनार की उधारी से बचने के लिए रची चोरी की घटना

बड्डूपुर थाना क्षेत्र में स्वरचित चोरी का दूसरा मामला

बाराबंकी, अमृत विचार : बेटे की शादी में बहू को देने के लिए जेवर सोनार से उधार लिए, इस उधारी से बचने के लिए मां ने साजिश रची और इस साजिश में बेटे और बेटे के चचिया ससुर को भी शामिल कर लिया। बड्डूपुर थाना क्षेत्र संवेदनशील चल ही रहा है, इसी का फायदा उठाकर घर का सामान तितर बितर कर चोरी की अफवाह उड़ा दी। पुलिस ने पड़ताल की तो सच सामने आ गया। मां, बेटे व उसके चचिया ससुर जेल भेज दिए गए। जेवरात भी बरामद हो गए। ऐसा ही एक खुलासा पूर्व में भी हुआ है।

अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी डॉ. अखिलेश नारायण सिंह ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि प्यारेलाल पुत्र नगेसर निवासी ग्राम गनेशपुर मजरे इंटौजा थाना बड्डूपुर ने पुलिस को सूचना दी कि 12 सितंबर की मध्यरात्रि अज्ञात चोर घर में रखे नकदी एवं लगभग एक लाख रुपये के कीमती जेवरात चोरी कर ले गये। चोरी की रिपोर्ट दर्ज करने के बाद पुलिस जांच में जुट गई। थाना बड्डूपुर पुलिस टीम ने घटना का अनावरण करते हुए प्रकाश में आये वादी प्यारेलाल के पुत्र अनमोल कुमार, वादी की पत्नी निर्मला देवी ग्राम गनेशपुर मजरे इंटौजा थाना बड्डूपुर व अनमोल कुमार के चचिया ससुर जगन्नाथ पुत्र स्व0 श्यामलाल निवासी ग्राम दाउदपुर सरैय्या थाना देवा को गिरफ्तार कर अभियुक्त जगन्नाथ के घर से जेवरात बरामद कर लिए।

पूछताछ से पता चला कि अभियुक्त अनमोल का विवाह फरवरी 2024 में हुआ था, जिसमें उसकी पत्नी को अभियुक्ता निर्मला देवी ने जेवरात दिये थे। निर्मला देवी ने यह जेवरात सोनार से उधार लिये थे। सोनार को जेवरातों के बकाया रुपये न देने पड़े, इसके लिए निर्मला ने अपने बेटे अनमोल के साथ मिलकर क्षेत्र में फैली चोरी की अफवाह का फायदा उठाकर योजना बनाई कि घर में चोरी हो जाने की अफवाह फैला दी जाये, जिससे सोनार के बकाया रुपये देने से बचा जा सकेगा। योजनानुसार उसने घर में रखे जेवरातों को ले जाकर बेटे के चचिया ससुर जगन्नाथ के घर में करीब 15 दिन पूर्व भूसे में छिपा दिया। उचित समय देखकर चोरी हो जाने का अफवाह फैला दी एवं अपने घर में चोरी का रूप देने के लिए घर में सारा सामान फैला दिया।

यह भी पढ़ें-Vishwakarma jayanti: अमृत विचार के प्रिंटिंग प्रेस में विधि-विधान से की गई भगवान विश्वकर्मा की पूजा

ताजा समाचार

शशि थरूर होंगे विदेश संबंधी संसदीय समिति के अध्यक्ष, दिग्विजय सिंह को मिली इस समिति की कमान
PM Modi Gifts Auction: पीएम मोदी ने लोगों से प्रधानमंत्री के रूप में मिले स्मृति चिह्नों की नीलामी में शामिल होने का किया आह्वान
Unnao: बैंक मित्र संचालक से लूट करने वाला आरोपी पुलिस से मुठभेड़ में घायल, नगदी बरामद
बहराइच: पैर फिसलने से पानी में चली गई किशोरी, काफी तलाश के बाद भी नहीं लगा सुराग
रोज आ रहा लाखों का राजस्व, खस्ताहाल हो रहा Lucknow-Ayodhya Highway, हिचकोले खा रहे वाहन, NHAI को नहीं है फिक्र
राष्ट्रपति मुर्मू ने इंदौर की ऐतिहासिक रेसिडेंसी कोठी के प्रांगण में कदंब का पौधा लगाया