मुरादाबाद: नोएडा की कंपनी ने की 56 लाख की धोखाधड़ी, कंपनी चेयरमैन और सीईओ समेत छह पर मुकदमा दर्ज

मुरादाबाद: नोएडा की कंपनी ने की 56 लाख की धोखाधड़ी, कंपनी चेयरमैन और सीईओ समेत छह पर मुकदमा दर्ज

मुरादाबाद, अमृत विचार। मुरादाबाद के कटघर थाना क्षेत्र स्थित ओम फर्म के कारोबार में भारी मुनाफे का झांसा देकर नोएडा की एक कंपनी ने सिगरेटों के व्यापार में हेराफेरी कर 56 लाख रुपये की रकम हड़प ली। पीड़ित ने कंपनी को रकम वापस करने के लिए नोटिस भेजा था, लेकिन कंपनी ने कोई जवाब नहीं दिया। परेशान होकर फर्म संचालक ने डीआईजी से न्याय की गुहार लगाई। पुलिस ने डालमिया गोल्डन टोबैको कंपनी के चेयरमैन समेत छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

थाना क्षेत्र के सत्यम सिनेमा के सामने रामपुर रोड स्थित ओम फर्म के संचालक सिद्धार्थ जैन ने तहरीर दी है कि वह अनिल सिंघल के साथ साझेदारी में व्यापार करते हैं। जून 2021 में दीपक शर्मा नामक व्यक्ति से उनकी जान-पहचान हुई थी। दीपक ने खुद को नोएडा, गौतम बुद्ध नगर सेक्टर-67 स्थित डालमिया लाइफ केयर प्रा.लि. का प्रतिनिधि बताया था। दीपक ने ओम फर्म संचालकों को सिगरेट के कारोबार की डिस्ट्रीब्यूटरशिप दिलाने का दावा किया। इसके बाद दीपक ने उन्हें नोएडा बुलाया, जहां उसने दोनों की कंपनी के उच्च अधिकारियों से मुलाकात कराई और कंपनी के प्रोडक्ट पनामा गोल्ड फ्लैक, फ्लेयर सिगरेट के बारे में बताया।

फर्म संचालकों ने 11 लाख रुपये जमा कर कंपनी से डिस्ट्रीब्यूटरशिप ले ली और एक एग्रीमेंट साइन किया। करार के बाद आरोपियों ने किसी अन्य कंपनी की सिगरेट की सप्लाई कर दी। पीड़ितों की शिकायत पर कंपनी ने 22 जून 2022 को फर्म से माल उठाकर बिना भुगतान के शिव शक्ति एंटरप्राइज़ेज, पटना भेज दिया। इसके बाद ब्रांडिंग प्रमोशन के लिए कर्मचारियों के 11 लाख से अधिक वेतन को भी रोक लिया। फिर मार्केट से वापस आई 17 लाख की सिगरेटें भी कंपनी ने वापस लेने से इनकार कर दिया।

आरोप है कि सिगरेट के कारोबार में भारी मुनाफे का लालच देकर हेराफेरी की गई और 56 लाख 10 हजार रुपये डालमिया कंपनी ने हड़प लिए। ओम फर्म संचालकों ने पैसे वापस करने के लिए कंपनी को कई बार नोटिस भेजा, लेकिन कंपनी ने न तो जवाब दिया और न ही रकम वापस की। पीड़ित ने डीआईजी मुनिराज जी से न्याय की गुहार लगाई है। डीआईजी के आदेश पर दिल्ली के बारहखम्भा स्थित हंसालिया निवासी कंपनी के चेयरमैन संजय डालमिया, नोएडा के गौतम बुद्ध नगर सेक्टर-67 निवासी कंपनी के डायरेक्टर नीरज पवार, खुशबू पूनिया, सीईओ ऋषि सिंह, संजीव खैर और दीपक शर्मा के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। थाना प्रभारी संजय कुमार ने बताया है कि मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसी के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।