हल्द्वानी: गौला नदी में छोड़ा गया 45000 क्यूसेक पानी, कई जगह भूस्खलन और मलबा आया

हल्द्वानी: गौला नदी में छोड़ा गया 45000 क्यूसेक पानी, कई जगह भूस्खलन और मलबा आया

हल्द्वानी, अमृत विचार। बारिश आम जीवन खासा प्रभावित हुआ है। पिछले 36 घंटे से बरस रहे मेघ अब डराने लगे हैं। पहाड़ी क्षेत्रों में कई जगह भूस्खलन हुआ है अल्मोड़ा मार्ग में क्वारब पुल के पास मलबा आया है तो धारी बाजार के पास सड़क धंस गई है। वहीं ओखलकांडा ब्लॉक के उप शिक्षाधिकारी कार्यालय में सड़क से भारी मात्रा में पानी और मलबा कार्यालय के अंदर जमा हो गया है। 

आपको बता दें कि हल्द्वानी और उसके आसपास के इलाकों में पिछले 36 घंटे से लगातार हो रही मूसलाधार बरसात की वजह से आम जन जीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। एक और ग्रामीण इलाकों में धान की खड़ी फसल को भारी नुकसान पहुंचा है तो वहीं शहरी इलाकों में जल भराव से भारी नुकसान हो रहा है। पूरे जिले में पांच स्टेट मार्ग सहित 39 रास्ते पूरी तरह बंद हैं।

इसके अलावा गौला, नंधौर और कोसी नदियों में जलस्तर में भारी बढ़ोतरी हुई है गौला नदी में 45000 क्यूसेक से अधिक पानी बह रहा है इसके अलावा हल्द्वानी चोरगलिया मार्ग शेरनाला आने से बंद हो गया है। प्रशासन ने मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक ही सरकारी मशीनरी को अलर्ट पर रखा है उप जिला अधिकारी परितोष वर्मा का कहना है कि राजस्व विभाग की टीम सहितपूरा प्रशासन अलर्ट मोड पर है जहां जल भराव हो रहा है वहां से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचने का काम किया जा रहा है इसके अलावा नदियों के किनारे रह रहे लोगों से सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट होने की अपील की गई है।

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे