अमित हत्याकांड : किसान पथ पर शव रखकर प्रदर्शन, हत्यारोपियों की गिरफ्तारी की मांग

पुलिस की कार्यवाही से असंतुष्ट परिजनों ने ग्रामीणों के साथ सड़क पर रखा शव

अमित हत्याकांड : किसान पथ पर शव रखकर प्रदर्शन, हत्यारोपियों की गिरफ्तारी की मांग

लखनऊ/गोसाईंगंज, अमृत विचार : सुशांत गोल्फ सिटी थाना अंतर्गत पासिन ढकवा गांव में बुधवार को प्रेम-प्रसंग के चलते अमित कुमार (22) की कुल्हाड़ी से वार कर हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड को लेकर पुलिस की कार्रवाई से असंतुष्ट मृतक के परिजनों ने ग्रामीणों के साथ गुरुवार को किसान पथ पर शव रखकर जाम लगा दिया। इसके बाद परिजन हत्यारोपियों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। हालांकि, मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारी के आश्वासन के बाद प्रदर्शन समाप्त हो गया।

कक (1)

दरअसल, ढकवा गांव निवासी अमित कुमार का गांव की रहने वाली नीतू से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। मार्च 2023 में वह प्रेमिका को अपने साथ भगाकर ले गया था। नीतू के परिजनों ने अमित के खिलाफ अपहरण का आरोप लगाते हुए सुशांत गोल्फ सिटी थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इसके बाद पुलिस ने प्रेमिका को बरामद कर अमित को जेल भेज दिया था। कई महीने जेल में बंद रहने के बाद हाल ही में वह जमानत पर रिहा होकर घर लौटा था। बुधवार शाम को अमित गांव के बाहर प्रेमिका से मिलने गया था। वहां से वापस लौटते समय प्रेमिका के परिजनों ने अमित पर कुल्हाड़ी और लाठी-डंडों से वार कर उसे अधमरा कर दिया था। जब परिजन अमित को नजदीकी सीएचसी लेकर पहुंचे तब डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था। बाबा छोटेलाल ने प्रेमिका नीतू समेत चाचा चाचा शत्रोहन पिता मनभरन भाई रवि राम शंकर पर हत्या का आरोप लगाया है। हालांकि, पुलिस ने दो लोगों को उठाया है। जबकि प्रेमिका सहित अन्य लोगों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। पोस्टमार्टम के बाद शव घर लेकर लौट रहे परिजनों ने अन्य लोगों की गिरफ्तारी करने की मांग को लेकर शहीद पथ पर प्रदर्शन किया।  

ग्रामीणों ने किया किसान पथ जाम

पुलिस की कार्यवाही से नाराज काफी संख्या में ग्रामीणों ने गुरुवार को किसान पथ पर पहुँचकर जाम लगा दिया जिससे दोनों ओर काफी दूर तक गाड़ियों की लाइन लग गई। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुँची पुलिस ने ग्रामीणों को समझाने का काफी प्रयास किया लेकिन ग्रामीणों ने उनकी एक सुनी। अमित के शव का पोस्टमार्टम करवाकर उसे ला रही गाड़ी जब गाँव पहुँची तो आक्रोशित ग्रामीणों ने पहले गाड़ी को ही जाम से नही निकलने दिया। बाद में काफी देर तक शव को गाड़ी से उतारने नही दिया।उसके बाद जब तेज बारिश होने लगी तब शव को गाड़ी से उतारा गया।

गिरफ्तारी के साथ मुआवजे की मांग

सड़क जाम कर प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों की माँग थी कि सभी नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी की जाए और उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाए तथा मृतक के परिजनों को उचित मुआवजा दिलवाया जाए।

यह भी पढ़ें- बिजली मीटर लगाने के विवाद में महिला के दरवाजे पर फायरिंग