बरेली: बारिश से धान और गन्ने की फसलें बर्बाद, सड़कों पर सैलाब की स्थिति

मौसम विभाग ने जारी किया है तीन दिन का अलर्ट, शुक्रवार को भी भारी बारिश की संभावना

बरेली: बारिश से धान और गन्ने की फसलें बर्बाद, सड़कों पर सैलाब की स्थिति

बरेली, अमृत विचार। बारिश ने शहर से लेकर देहात तक कहर ढा रखा है, एक तरफ शहर की सड़कों पर हर तरफ सैलाब की स्थिति है तो दूसरी तरफ किसानों की फसल को भारी नुकसान हुआ है। बारिश के कारण सबसे ज्यादा धान और गन्ने की फसल बर्बाद हुई है। उधर मौसम विभाग की तरफ से बारिश को लेकर तीन दिन का अलर्ट जारी किया गया है। शुक्रवार को भी तेज बारिश की संभावना जताई जा रही है।

बुधवार और गुरुवार को हुई बरसात के कारण किसानों का काफी नुकसान हुआ है। मीरगंज के कस्बा व देहात क्षेत्र में किसानों के गन्ने, शरबती धान आदि की खड़ी फसल गिर गई। किसान विशाल गंगवार निवासी चुरई दलपतपुर ने बताया कि उनकी करीब 15 बीघा गन्ना की फसल गिर गई। गन्ना गिरने से वजन भी कम हो जाता है और उसमें चूहे आदि कुतरना शुरू कर देते हैं। गिरे गन्ने को काटते वक्त अधिक समय लगता है। इसके अलावा किसान विजय चौधरी निवासी अब्दुल्लागंज ने बताया कि उनकी गन्ने और धान की फसल गिर गई। कुछ दिनों पहले ही गन्ने को पानी दिया था। गन्ना गिरने से नुकसान हुआ है। गन्ने का वजन कम हो जायेगा।

बारिश के कारण घरों के अंदर हुए कैद
बारिश ने शहर की सड़कों की हालत भी खराब कर दी है। तमाम इलाकों में गुरुवार सुबह जलभराव की स्थिति हो गई। स्मार्ट सिटी की सड़कों के गड्ढो में जमा पानी ने लोगों को खूब परेशान किया। लगातार हो रही बारिश के कारण लोग अपने घरों के अंदर ही कैद हो गए। सुबह से ही रही बारिश के कारण बच्चों का स्कूल से आना जाना तो मुश्किल हो ही गया तो दूसरी तरफ लोग घरों से अपने काम को भी बमुश्किल निकल सके।

इन इलाकों में हुआ जलजमाव
शहर के पंजाबपुरा, मटकी चौकी, साहू गोपीनाथ चौराहा, सिटी स्टेशन से किला रोड, सुभाष नगर पुलिया आदि इलाकों में जल भराव की स्थिति बनी हुई थी। इसके अलावा बिहारीपुर, मलूकपुर, गंगापुर, जैसे इलाकों की गलियां दिन भर जलमग्न रहीं।

ताजा समाचार

लखीमपुर खीरी: पंचायत भवन से कंप्यूटर चोरी, सहायक की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज
Health Tips: हाइपरटेंशन की दवाओं से हो रहे दूसरे मर्ज, मरीजों के लिवर व किडनी में बढ़ी इंफेक्शन और सूजन की समस्या
हरियाणा चुनाव: अग्निवीरों को सरकारी नौकरी, MSP पर 24 फसलें खरीदने का वादा, BJP ने जारी किया घोषणापत्र
सीतापुर: शातिरों ने चुराया ठेला, सीसीटीवी में कैद हो गई करतूत
मथुरा: मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरने की घटना की जांच के लिए गठित की जाएगी समिति
रामपुर: टला बड़ा हादसा: शरारती तत्वों ने रेलवे लाइन पर रखा बिजली का पोल, लोको पायलट ने हटाकर ट्रेन को किया रवाना