कानपुर में केस्को ने किया खेल: बिना नोटिस के उखाड़ा मीटर...जेई निलंबित, मीटर भी नियम के विरुद्ध लगाया

कानपुर में केस्को ने किया खेल: बिना नोटिस के उखाड़ा मीटर...जेई निलंबित, मीटर भी नियम के विरुद्ध लगाया

कानपुर, अमृत विचार। गल्लामंडी स्थित दयालपुर निवासी अंकिता वर्मा के आवास पर 10 मई को बिजली का कनेक्शन स्वीकृत किया गया था। मामले में कुछ गड़बड़ लगने पर केस्को मुख्यालय की टीम ने जांच की। केस्को मीडिया प्रभारी श्रीकांत रंगीला के मुताबिक जांच में पता चला कि अवर अभियंता गंगा प्रसाद पाल ने पहले नियम के विरुद्ध मीटर लगाया था, उसके बाद बिना सूचना व उपभोक्ता को नोटिस दिए बिना मीटर को उखाड़ लिया। निरीक्षण में पाया गया कि संयोजन की दूरी 70 मीटर की है, जो मानक व नियम विपरीत है।

अवर अभियंता द्वारा गलत तरीके से संयोजन स्वीकृत करने और उपभोक्ता को बिना नोटिस दिए मीटर उखाड़ लेने का दोषी पाया गया। यह उपभोक्ता का उत्पीड़न करना और अपने दायित्वों का निर्वहन न करना तथा कदाचरण की श्रेणी में आता है। इसलिए बुधवार को केस्को प्रबंध निदेशक सैमुअल पॉल ने जेई गंगा प्रसाद पाल को निलंबित कर दिया।

आज यहां पर नहीं रहेगी बिजली 

दालमंडी क्षेत्र के मेडिकल मार्केट में गुरुवार दोपहर दो बजे से शाम छह बजे तक, पोखरपुर के ताड़ी खाना व ओमपुरवा, मोती नगर, पहली, दूसरी, तीसरी व चौथी पार्क, छबिलेपुरवा, चंदन नगर के गुरु हराय सिंह, सुजातगंज और सिद्धनाथ घाट में सुबह 10 बजे से  शाम चार बजे तक बिजली नहीं रहेगी। वरुण विहार में सुबह 11 बजे से शाम पांच बजे तक, शारदा नगर व आसपास के क्षेत्र में सुबह 11 बजे से शाम चार बजे तक और बिरहाना रोड व आसपास के क्षेत्र में दोपहर तीन बजे से चार बजे तक बिजली नहीं रहेगी। इन क्षेत्रों में केस्को द्वारा बिजली संबंधित आवश्यक कार्य शटडाउन लेकर किए जाएंगे।

ये भी पढ़ें- कानपुर में रुक-रुककर हो रही बारिश...जलभराव ने रोकी रफ्तार, मोहल्लों में पानी भरा, सड़कों पर बही नहर